गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव हेतु फंड न देने का मामला उठागुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव हेतु फंड न देने का मामला उठा
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव हेतु फंड न देने का मामला लोकसभा अध्यक्ष के सामने उठा

208

Guru Nanak Dev Ji

पंजाब से संबंधित लोकसभा सदस्यों ने आज पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में लोकसभा अध्यक्षा सुमित्रा महाजन से मिलकर जहां उन्हें महिला दिवस की बधाई दी वहीं पर उन्होंने Guru Nanak Dev Ji  के 550वें प्रकाशोत्सव के लिए केंद्र द्वारा पंजाब को फंड रिलीज न करने की ङ्क्षनदा भी की। सुमित्रा महाजन से मुलाकात करने वालों में अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह ओझला, जालन्धर के सांसद संतोख सिंह चौधरी, लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू तथा लोकसभा सदस्य भगवंत मान मौजूद थे।

 

इस अवसर पर जाखड़ ने कहा कि महिलाओं का सम्मान करना हमारे राष्ट्रीय संस्कारों का मुख्य आधार है। उन्होंने कहा कि महिलाओं का मान-सम्मान करना सबका नैतिक फर्ज बनता है। भारत में तो सदियों से महिलाओं का सम्मान होता आया है और अब भी महिलाओं को बराबरी का दर्जा देने की बार-बार मांग प्रत्येक जनप्रतिनिधि द्वारा उठाई जा रही है। महिलाओं को आर्थिक तौर पर भी मजबूत किया जाना चाहिए। महिला न केवल अपने परिवार बल्कि राष्ट्र की तरक्की में भी बड़ा योगदान डाल रही है। जाखड़ ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर अनदेखी करना ङ्क्षनदनीय है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने स्वयं प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर 550वें प्रकाशोत्सव के लिए पंजाब को विशेष फंड देने का मामला उठाया था परन्तु अभी तक केंद्र ने इसकी तरफ ध्यान नहीं दिया।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *