अगर शमी हुए IPL से बाहर तो यह गेंदबाज ले सकता है जगह - AZAD SOCH अगर शमी हुए IPL से बाहर तो यह गेंदबाज ले सकता है जगह - AZAD SOCH
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

अगर शमी हुए IPL से बाहर तो यह गेंदबाज ले सकता है जगह

177

ई दिल्लीः  भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी पत्नी के आरोपों के कारण विवादों में फंस चुके हैं, जिस दौरान बीसीसीआई ने उनके काॅन्ट्रैक्ट को रोक लिया है। अब शमी का आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलना भी लगभग मुश्किल लग रहा है। बता दें कि आईपीएल में शमी की गैरमौजूदगी में विदर्भ के तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी का नाम उभरकर सामने आ रहा है। इस खिलाड़ी पर फ्रेंचाइजी दांव लगा सकती है।

24 साल के गुरबानी को आईपीएल की नीलामी के दौरान किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। इस खिलाड़ी का बेस प्राइस 20 लाख रुपए था। शमी को दिल्ली ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए 3 करोंड़ में अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन अब देखना यह होगा कि इतने विवादों के बाद अब वह आईपीएल में खेल पाएंगे या नहीं। शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और डोमेस्टिक वॉयलेंस के गंभीर आरोप लगाए हैं। कोलकाता पुलिस ने हसीन जहां की शिकायत के बाद शमी पर आईपीसी की सात धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

रणजी में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे

गुरबानी 2017-18 के रणजी सत्र में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने रणजी सीजन में 17.12 की औसत से 39 विकेट चटकाए। गुरबानी ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 6/113, केरल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 5/38 और सेमीफाइनल में कर्नाटक के खिलाफ 5/94 व 7/68 विकेट झटके। गुरबानी ने दिल्ली के खिलाफ रणजी फाइनल में हैट्रिक भी ली थी इसके अवाला उन्होंने एक बार मैच में 10 या इससे ज्यादा विकेट हासिल किए। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत विदर्भ की टीम पहली बार रणजी चैंपियन बनी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *