कांग्रेस महा​धिवेशन में मनमोहन बोले, मोदी सरकार कश्मीर विवाद से निपटने में नाकाम रही - AZAD SOCH कांग्रेस महा​धिवेशन में मनमोहन बोले, मोदी सरकार कश्मीर विवाद से निपटने में नाकाम रही - AZAD SOCH

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

कांग्रेस महा​धिवेशन में मनमोहन बोले, मोदी सरकार कश्मीर विवाद से निपटने में नाकाम रही

309

नई दिल्ली: कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के आज आखिरी दिन देशभर से जमा हुए पार्टी के हजारों कार्यकर्त्ता और नेता जुटे हुए हैं। इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कांग्रेस महाधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा नीत सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ने बोले कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि छह साल में किसानों की आय दोगुनी कर दी जाएगी, यह एक जुमला है जो हासिल नहीं होगा। सिंह ने कहा कि मोदी सरकार कश्मीर विवाद को ठीक से संभाल नहीं पाई, राज्य में माहौल दिन-ब-दिन बदतर हो रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि संप्रग सरकार सोनिया गांधी के दिशानिर्देशन की वजह से बहुत कुछ हासिल कर सकी।

राहुल-प्रियंका के नाम के लगे नारे
कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी के समर्थन में भी जमकर नारे लगाए। यहां के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश की सबसे पुरानी पार्टी के महा​धिवेशन में हजारों पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता जमा हुए हैं। आज महाधि​वेशन के आखिरी दिन भी सुबह से ही स्टेडियम तकरीबन पूरा भरा हुआ था। कार्यकर्त्ताओं ने ‘राहुल गांधी जिन्दाबाद, प्रियंका गांधी जिन्दाबाद’ और ‘राहुल-प्रियंका बचा लो हिंदुस्तान हमारा’के नारे लगाए। वे ‘भारत माता की जय’ और ‘राहुल तुम संघर्ष, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे भी लगा रहे थे।
PunjabKesari
आनंद शर्मा ने उठाए मोदी विदेस नीति पर सवाल
महाधिवेशन में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने मोदी सरकार की विदेश नीति पर प्रस्ताव पेश किया जिसमें उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों में भारत को बदनाम किया है। शर्मा ने कहा कि विदेशों में भारत की छवि खराब करने के लिए कांग्रेस पीएम मोदी की आलोचना करती है। इसके अलावा शर्मा ने पाकिस्तान और चीन पर भारत सरकार के रुख को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा।
PunjabKesari
इस महाधिवेशन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, जनार्दन द्विवेदी और कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, पार्टी के प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और पार्टी पदाधिकारी भाग ले रहे हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *