अगले साल से पंजाब की यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव होंगे - AZAD SOCH अगले साल से पंजाब की यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव होंगे - AZAD SOCH
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

अगले साल से पंजाब की यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में छात्र संघ चुनाव होंगे

420

चंडीगढ़:  पंजाब विधानसभा बजट सैशन दौरान मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ऐलान किया कि अगले साल से पंजाब की सभी यूनिवर्सिटियों और कालेजों में विद्यार्थी संगठनों का मतदान करवाया जाएगा।  बता दें कि पंजाब में 25 सालों बाद विद्यार्थी संगठन का मतदान होने जा रहा हैं। कैप्टन सिंह ने कहा कि सूबे में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने के लिए उनकी कोशिशों लगातार जारी हैं।

नौजवानों को साल 2018 में ही स्मार्ट फोन मिलेगा

वहीं कैप्टन ने कहा कि पंजाब में 200 रुपए का प्रोफेशनल टैक्स सिर्फ उन्हें देना है जो पहले से इनकम टैक्स दे रहे हैं, आम लोगों पर कोई बोझ नहीं है, पंजाब के भविष्य को ध्यान में रखते हुए कड़े कदम उठाने पड़े। उन्होंने ये भी कहा कि किसानों से कर्जमाफी का वादा पूरा किया जाएगा। कम फंड को बाधा नहीं बनने देंगे। पंजाब में बढ़ते क्राईम पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गैंगस्टरों को सरैंडर करने की अपील की और कहा कि पिछले 1 साल में 707 गैंगस्टर पकड़े गए, बाकी बचे गैंगस्टरों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। नशे के मामले पर बातचीत करते सीएम ने कहा कि एसटीएफ मामले में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि एसटीएफ की जो रिपोर्ट लीक हुई है उसकी भी जांच की जाएगी।  इसके साथ ही पंजाब के 18 से 35 वर्षीय नौजवानों को साल 2018 में ही स्मार्ट फोन दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जस्टिस नारंग कमिशन, रणजीत सिंह कमिशन समेत किसी भी कमिशन की रिपोर्ट आने तक कुछ नहीं कह सकता। हमने राज्य में अवैध खनन पर नकेल कसा है, और इसी कारण राज्य में रेत महंगी हुई, हम जल्द ही बढ़ी कीमतों को काबू में लाएंगे। शिक्षकों, आंगनवाड़ी वर्करों, डॉक्टरों को स्थायी करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि खजाने में कुछ नहीं तो उन्हें स्थायी कैसे कर दें?




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *