Shooter Heena Sidhu Gives India 11th Gold, India's Total Medal 20 Shooter Heena Sidhu Gives India 11th Gold, India's Total Medal 20
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

LIVE CWG Day 6: शूटर हीना ने भारत को दिलाया 11वां गोल्ड, भारत के कुल मेडल हुए 20

271

Shooter Heena Sidhu- 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के छठे दिन भारत को पहला पदक शूटिंग में हासिल हुआ. 25 मीटर पिस्टल इवेंट में हीना सिद्धू ने भारत को गोल्ड दिलाया है. इसके साथ ही भारत के स्वर्ण पदकों की कुल संख्या 11 हो गई है. हीना ने फाइनल में राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड कायम करते हुए 38 अंक बटोरे. इस स्पर्धा में ऑस्ट्रेलिया की एलीना गैलियावोविक को रजत (35 अंक) हासिल हुआ, जबकि मलेशिया की आलिया सजाना अजाहारी (26 अंक) को कांस्य पदक मिला.

इससे पहले हीना ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में सिल्वर जीता था. मौजूदा कॉमनवेल्थ शूटिंग में भारत के खाते में अब तक कुल तीन गोल्ड मेडल आ चुके हैं. हीना से पहले मनु भाकेर और जीतू राय ने निशानेबाजी में गोल्ड जीता है. शूटिंग में भारत ने 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज के साथ कुल 8 मेडल हासिल किए हैं.

मुक्केबाजी: पुरुषों के 46-49 किलोवर्ग के सेमीफाइनल में अमित

भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने पुरुषों की 46-49 किलोवर्ग की मुक्केबाजी स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इसके साथ ही अमित ने ब्रॉन्ज मेडल भी पक्का कर लिया है. हालांकि, उनकी कोशिश भारत को गोल्ड मेडल दिलाने की होगी.

निशानेबाजी: गगन नारंग और चैन सिंह नहीं दिला पाए मेडल

पुरुषों के 50 मीटर राइफल प्रोन इवेंट के फाइनल में भारत के गगन नारंग 142.3 के स्कोर के साथ मेडल की रेस से बाहर हो गए. गगन सातवें स्थान पर रहे, जबकि चैन सिंह 204.8 का स्कोर कर चौथे स्थान पर आए. इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक वेल्स के डेविड फेल्प्स को हासिल हुआ. उन्होंने 248.8 अंक बनाए और राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड भी तोड़ा. स्कॉटलैंड के नील स्टिरटोन (247.7 अंक) को रजत मिला, जबकि इंग्लैंड के केनेथ पार (226.6 अंक) ने कांस्य पदक जीता.

हॉकी: भारत ने मलेशिया को 2-1 से हराया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पूल-बी के एक अहम मुकाबले में मलेशिया को 2-1 से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. भारत ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला था. जबकि दूसरे मैच में वेल्स को 4-3 से मात दी थी.

स्क्वैश: महिला डबल्स में जोशना चिनप्पा-दीपिका पल्लीकल की जीत

भारत की जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल ने स्क्वैश स्पर्धा के महिला युगल वर्ग में पाकिस्तान की फैजा जफर और मोदिना जफर को मात देकर अगले दौर में जगह बना ली है. भारतीय जोड़ी ने पूल-सी के अपने पहले मैच में पाकिस्तान की जोड़ी को 2-1 से मात दी.

 

स्क्वैश: मिक्स्ड डबल्स के पूल-ई में जीते सौरव-दीपिका

भारत की महिला स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लिकल कार्तिक और सौरव घोषाल ने मिक्स्ड डबल्स पूल-ई में खेले गए मुकाबले में जीत हासिल की है. दीपिका-सौरव की जोड़ी ने इस मैच में गुयाना के जेसन रे खलील और मैरी फुंग ए-फाट की जोड़ी को मात दी. दीपिका-सौरव ने इस एकतरफा मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी जोड़ी को सीधे गेमों में केवल 13 मिनट के भीतर ही 11-3, 11-3 से मात दी.

बैडमिंटन: मिक्स्ड डबल्स के दूसरे दौर में सात्विक-अश्विनी

बैडमिंटन में भारत की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने जीत से आगाज किया है. सात्विक-अश्विनी की भारतीय जोड़ी ने अंतिम-64 दौर में गर्नसी के स्टुअर्ट हार्डी और क्लोए ले टिसिएर की जोड़ी को मात दी. भारतीय जोड़ी ने सिर्फ 20 मिनट में सीधे गेमों में 21-9, 21-5 से मुकाबला जीता.

पैरा-तैराकी: महिलाओं की एस-8 50 मीटर फ्रीस्टाइल के फाइनल में वैष्णवी

भारत की महिला पैरा-तैराक वैष्णवी विनोद जगताप ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए. महिलाओं की एस-8 50 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइमल में प्रवेश कर लिया है.ऑप्टस एक्वेटिक सेंटर में आयोजित इस स्पर्धा के हीट-1 में वैष्णवी ने छठा स्थान हासिल किया.

एथलेटिक्स: धरुण निराशाजनक प्रदर्शन कर बाहर

भारत के आयाशामी धरुण ने पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने से चूक गए. उन्होंने स्पर्धा की हीट-1 में सात धावकों में पांचवां स्थान हासिल किया. धरुण ने 49.71 सेकेंड का समय निकाला. हीट-1 से ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड के कायरोन मैक्मास्टर 48.78 सेकेंड का समय निकाल कर पहले स्थान पर रहे, जबकि जमैका के आंद्रे क्लार्क 49.10 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे. आंद्रे ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया.

पैरा पावरलिफ्टिंग: फरमान बाशा हारे

पैरा पावरलिफ्टिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने निराश किया. भारत के फरमान बाशा मेंस लाइटवेट कैटेगरी में 169.4 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहे, वहीं अशोक तीनों में से किसी भी प्रयास में वजन उठाने में विफल रहे.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *