रेलवे की लापरवाही, स्विमिंग पूल में तैराकी करने गए 2 बच्चों की डूबने से मौत - AZAD SOCH रेलवे की लापरवाही, स्विमिंग पूल में तैराकी करने गए 2 बच्चों की डूबने से मौत - AZAD SOCH
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

रेलवे की लापरवाही, स्विमिंग पूल में तैराकी करने गए 2 बच्चों की डूबने से मौत

275

अंबाला: रेलवे की लापरवाही के कारण अंबाला में डीआरएम कॉम्प्लेक्स के स्विमिंग पूल में तैराकी करने गए दो बच्चे उसमें डूब गए जिससे उनकी मौत हो गई। मृतक दीपांशु(13) अौर सुमित(12) मिलाप नगर के रहने वाले हैं। हादसे से खबर से दोनों बच्चों के परिवार में मातम पसरा है। लोगों ने इस हादसे के लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया है। हादसे के बाद कैबिनेट मंत्री अनिल विज तो चंद मिनटों में घटनास्थल पर पहुंच गए परंतु रेलवे के बड़े अधिकारियों ने वहां पहुंचना मुनासिब नहीं समझा।

पूल में डूबने से दो बच्चों की मौत
जानकारी के अनुसार अंबाला में डीआरएम कॉम्प्लेक्स के रेलवे स्विमिंग पूल को रिपेयर करने का काम जारी है। लेकिन रेलवे अधिकारियों ने 12 फुट गहरे पूल से पानी नहीं निकाला जो बच्चों की मौत का कारण बन गया। बताया जा रहा है कि दोपहर को कुछ बच्चे पूल की दीवार को लांघकर वहां दाखिल हुए स्विमिंग करने लग गए। इसी दौरान मिलाप नगर के रहने वाले दीपांशु और सुमित गहरे पानी की ओर चले गए जहां वे डूब गए। वहां काम कर रही लेबर ने बताया कि शाम को कुछ बच्चे उनके पास आए अौर बताया कि दो बच्चे पूल में डूब गए हैं।
PunjabKesari
शव मिलने पर लिपट-लिपट कर रोए परिजन
सूचना के बाद मौके पर पहुंची रेलवे और पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया। दीपांशु की डेड बॉडी ऊपर ही तैर रही थी जिसे बाहर निकाल कर उसके परिजनों की तलाश शुरू कर दी गई। रात को लगभग 9 बजे दीपांशु के कुली पिता ने उसके शव की शिनाख्त की। रात को लगभग 11 बजे पुल का पानी कम हुआ तो उसमें से एक बच्चे की और डेड बॉडी बरामद हुई जिसकी पहचान मिलाप नगर के ही रहने वाले सुमित के रूप में हुई। परिजन बच्चों के शवों को छाती से लगाकर फूट-फूट कर रोने लगे।
PunjabKesari
चंद मिनटों में पहुंचे मंत्री अनिल विज
घटना के चंद मिनटों बाद सूचना मिलते ही कैबिनेट मंत्री अनिल विज मौके पर पहुंचे और प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत करके रेस्क्यू तेज कराया। विज के निर्देश मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और स्विमिंग पूल को खाली करने का काम शुरू कर दिया। खेल विभाग के गोताखोर भी बुलाए गए। अपनी वार्ड में हुए हादसे की सूचना मिलने के बाद वार्ड नम्बर 16 की पार्षद चित्रा सरवारा मौके पर पहुंची और हादसे के लिए रेलवे की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया।

आज होगा बच्चों का पोस्टमार्टम
दोनों मृतक बच्चों के शव कैंट सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए गए जहां पर डॉक्टरों का पैनल आज उनका पोस्टमार्टम करेगा। अंबाला के एसडीएम सुभाष सिहाग ने एहतियात के तौर पर अंबाला प्रशासन ने रात को लगभग डेढ़ बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और स्विमिंग पूल को पूरी तरह से खाली करवाकर चेक किया। पूल में कोई और बॉडी न होने पर प्रशासन ने भी राहत की सांस ली। एसडीएम ने बताया कि हादसा कैसे और किसकी लापरवाही से हुआ इसकी जांच भी होगी।

रेलवे की लापरवाही आई सामने
स्विमिंग पूल में बच्चों के डूबने की सूचना मिलते ही रेलवे की लापरवाही उजागर हो गई और अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। बताया गया कि अंबाला मण्डल के डीआरएम एक मीटिंग में हैं इसलिए आ नहीं पाएंगे। जिनके बदले एडीआरएम साहब मौके पर पहुंचे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *