Shahkot Bypoll : आचार संहिता के उल्लंघन में पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब Shahkot Bypoll : आचार संहिता के उल्लंघन में पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Captain Amrinder Singh

Shahkot Bypoll : आचार संहिता के उल्लंघन में पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब

367

Shahkot Bypoll Election News

Chandigarh: शिरोमणि अकाली दल की ओर से मुख्य चुनाव कमिश्नर को भेजी शिकायत के बाद पंजाब सरकार से रिपोर्ट तलब की गई है। शिकायत में शिअद ने शाहकोट के एस.डी.एम. व 2 पुलिस अधिकारियों के चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर तबादला करने के आरोप लगाए थे। पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू ने कहा कि सरकार से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है जिसके जवाब के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग की ओर से गत दिवस दोपहर को पंजाब के हलका शाहकोट के उपचुनाव 28 मई को करवाने की घोषणा की गई थी। इसके साथ ही हलका शाहकोट सहित जिला जालंधर में चुनाव आचार संहिता भी लागू हो गई थी। सरकार ने चुपचाप इसी दौरान हलके के कई अधिकारियों के तबादले के आदेश जारी कर दिए। पुलिस अधिकारियों के तबादलों संबंधी पुलिस विभाग से अलग से रिपोर्ट मांगी गई है।

शिअद द्वारा चुनाव आयोग को शिकायत भेजकर शाहकोट उपचुनाव की घोषणा किए जाने के बाद शाहकोट के एस.डी.एम.-कम-रिटॄनग अफसर व शाहकोट एवं मेहतपुर के एस.एच.ओ. के किए गए तबादलों का गंभीर नोटिस लेते हुए तुरंत ये तबादले रद्द करने व चुनाव संहिता की उल्लंघना के लिए राज्य सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *