terrorist gave Challange 'come fight', know what happened next terrorist gave Challange 'come fight', know what happened next
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

आतंकी ने दिया चैलेंज ‘आओ लड़ते हैं’, जानिए आगे क्या हुआ

231

Sameer Ahmed Bhat died at  Pulwama encounter

Jammu– कश्मीर में आतंक का नया पोस्टर बॉय और हिजबुल मुजाहिदीन के लिए मुख्य भर्तीकर्ता समझे जाने वाला

Sameer Ahmed Bhat उर्फ ‘समीर टाइगर’ एक साथी के साथ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा एनकाउंटर में मंगलवार को मारा गया.

 

20 साल के भट को अब्बासी और फैसल जैसे अलग अलग नामों से भी जाना जाता था. समीर टाइगर हिजबुल मुजाहिदीन में भर्ती करने वाला मुख्य शख्स था. पुलवामा के द्राबगाम में उसका घर था. सुरक्षाबलों ने 6 घंटे से भी अधिक समय तक चले मुठभेड़ में समीर टाइगर को ढेर कर दिया.

अधिकारियों ने बताया कि नागरिकों की ओर से पथराव का भी सामना कर रहे सुरक्षा बलों ने घर पर भारी गोलीबारी की जिससे उसमें विस्फोट हो गया. भट पर पुलवामा में कई नेताओं और नागरिकों का कत्ल करने का आरोप है.

 

 

बुरहान वानी की मौत से करीब तीन पहले मार्च 2016 में भट को जम्मू कश्मीर पुलिस ने सुरक्षा कर्मियों पर पथराव करने के मामले में हिरासत में लिया था. उस वक्त वह महज 18 साल का था. हालांकि सेना द्वारा छोड़े जाने के बाद भट त्राल से सटे जंगलों में भाग गया था और आतंकवादी समूह हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था.

कश्मीर घाटी को आतंकित करने वाले इस युवक ने पत्थरबाज के तौर पर शुरूआत की थी. आठवीं कक्षा में ही पढ़ाई छोड़ने वाला भट जुलाई 2016 में बुरहान वानी की मौत के बाद हिजबुल मुजाहिदीन के अन्य पोस्टर बॉय के तौर पर उभरा था.

भट नवम्बर 2017 में दक्षिण कश्मीर में एक फोटो में अमेरिकी एम 4 कार्बाइन थामे हुए दिखा था, इसके बाद ही वह सुर्ख‍ियों आया था. टाइगर के एनकाउंटर की कहानी दिलचस्‍प है. समीर टाइगर और उसके साथी के मारे जाने से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें समीर टाइगर ने सेना के मुखबिर को पकड़ा था और उसके जरिए सेना के मेजर को संदेश भेजा था कि ‘चलो लड़ते हैं’.

 

वीडियो में समीर ने ये भी धमकी दी थी कि जब शेर शिकार छोड़ देता है तो कुत्‍ते समझते हैं कि जंगल उनका हो गया, आओ आमने सामने की लड़ाई लड़ते हैं.

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *