Narendra Modi is More popular Than Trump on Facebook Narendra Modi is More popular Than Trump on Facebook

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

फेसबुक पर ट्रंप से ज्यादा लोकप्रिय हैं मोदी

372

 

 

Narendra Modi is More popular Than Trump on Facebook

washington:  कम्यूनिकेशन फर्म ‘बर्सन मार्टस्टेलर’ के एक अध्ययन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर लोकप्रियता को लेकर बड़ा दिलचस्प पहलू सामने आया है।  र्सन मार्टस्टेलर की रिपोर्ट में किए खुलासे के अनुसार फालोअर्स के मामले में भले ही अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्विटर पर वैश्विक नेताओं में सबसे आगे हों लेकिन फेसबुक पर वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी पीछे हैं।

अध्ययन में पाया गया है कि एशिया में लोग ट्विटर की तुलना में फेसबुक का इस्तेमाल अधिक करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अन्य एशियाई नेताओं के फॉलोअरों की अधिक संख्या के पीछे यह भाी एक वजह मानी जा रही है। बुधवार को प्रकाशित इस अध्ययन के अनुसार, मौजूदा वक्त में नरेंद्र मोदी फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। मोदी को 43.2 मिलियन (चार करोड़ 32 लाख) लोग फॉलो करते हैं। यह आंकड़ा ट्रंप के 23.1 मिलियन (दो करोड़ 31 लाख) फेसबुक फॉलोअरों की संख्या में तुलना में करीब दोगुना है।
PunjabKesari
बता दें कि स्टडी में 650 लोगों को शामिल किया गया था जिनके फेसबुक पेज की 1 जनवरी 2017 से गणना की गई। पिछले 14 महीनों में ट्रंप के पेज पर 204.9 मिलियन कमेंट, लाइक्स और शेयर आयेए। वहीं पीएम मोदी के पेज पर 113.6 मिलियन कमेंट, लाइक्स और शेयर आए। स्टडी में यह भी जानकारी दी गई कि औसतन ट्रंप एक दिन में 5 बार फेसबुक पर पोस्ट करते हैं वहीं पीएम मोदी औसतन 2 या 3 बार पोस्ट करते हैं।
PunjabKesari
फॉलोअर्स के मामले में स्टडी में बताया गया कि जॉर्डन की रानी तीसरे नंबर पर हैं। उनके 16 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं कम्बोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन इस कतार में 5वें स्थान पर हैं। करीब 50 फीसदी के इजाफे के साथ मौजूदा वक्त में उनके फॉलोअरों की संख्या लगभग 96 लाख है। दिलचस्प यह कि उनके फॉलोअरों की कुल संख्या कम्बोडिया के कुल फेसबुक यूजर्स से भी अधिक है। बता दें कि कम्बोडिया में 71 लाख फेसबुक यूजर्स हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *