HPBOSE: Himachal board announces results of 10th HPBOSE: Himachal board announces results of 10th
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

HPBOSE:हिमाचल बोर्ड के 10वीं के नतीजे घोषित, सरकारी स्कूल की लड़कियों ने मारी बाजी

303

Himachal board announces 10th results

Himachal News: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं के नतीजे घोषित कर दिए है। इस परीक्षा का कुल परिणाम 63.39 % रहा है। इस बार सरकारी स्कूलों की लड़कियों ने बाजी मारी है। मंडी के सीनियर सेकेंडरी स्कूल करसोग की छात्रा प्रितांजली सेन ने 700 में से 690 अंक लेकर प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं सरस्वती विद्या मंदिर चुराग की छात्रा अन्वीक्षा ने भी 700 में से 690 अंक प्राप्त किए है।

इन बच्चों ने हासिल किया दूसरा स्थान
बताया जा रहा है कि दूसरे स्थान पर न्यू एरा स्कूल ऑफ साइंस छतरी की छात्रा सोनम रही है। सोनम ने 700 में से 689 अंक हासिल किए है। सनशाइन पब्लिक स्कूल पदम नगर राम पुर के छात्र राहुल कुमार भी दूसरे स्थान पर रहे है। उन्होंने भी 700 में से 689 अंक हासिल किए है।

तीसरे स्थान पर घुमारवीं की छात्रा निहारिका शर्मा रही है। उसने 700 में से 688 अंक हासिल किए। सीनियर सेकेंडरी स्कूल भगंदर चम्बा की छात्रा वंशिता, आराधना पब्लिक स्कूल की रोहड़ू की श्रेया सहजता, नाहन की रिधिमा भी 700 में से 688 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहे है।

स्कूलों में नकल को रोकने के लिए उड़नदस्ते तैनात किए गए थे

पिछले साल यह परिणाम प्रतिशत 67.57 था। इस बार परिणाम में इसलिए कमी आई है कि बोर्ड ने नकल पर लगाम लगाने के लिए स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। इतना ही नहीं स्कूलों में नकल को रोकने के लिए उड़नदस्ते तैनात किए गए थे। बोर्ड के अध्यक्ष राजीव शंकर ने बताया की एक लाख 9 हजार 678 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे थे। जिसमें से 68 हजार 946 पास हुए और 15214 परीक्षार्थी कंपार्टमेंट अाई है। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड समय में 10वीं का परीक्षा परिणाम बोर्ड के कर्मचारियों ने निकाला है जिसके लिए उन्होंने बोर्ड सचिव हरीश गज्जू सहित पूरे स्टाफ की पीठ थपथपाई।

 कैसे चेक करें रिजल्ट 2018
 ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर जाएं।
– “Class 10 results 2018” लिंक पर क्लिक करें।
–  अपना रोल नंबर और अन्य डिटेल भरें लें।
–  सब्मिट करें।
–  अपना रिजल्ट देखें, डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लें।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *