Earthquake shocks in many parts of the country including Delhi-NCR Earthquake shocks in many parts of the country including Delhi-NCR
BREAKING NEWS
Search

Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

दिल्ली-NCR सहित देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके

387

Earthquake in North India

Delhi: दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में कई जगहों पर बुधवार शाम करीब 4 बजे Earthquake के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई है। वहीं इसका केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकुश में बताया जा रहा है। इससे अफगानिस्तान-तजाकिस्तान-पाकिस्तान का क्षेत्र अधिक प्रभावित हुआ है।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि Earthquake के झटके शाम को 4:15 बजे उत्तर भारत के कई राज्यों में महसूस किए गए। इनमें दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर जैसे राज्य शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि कहीं से भी जान-माल की हानि की कोई खबर नहीं है।

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में और अफगानिस्तान में भी भूकंप आया। वहां इसकी तीव्रता 5.5 थी। पाकिस्तान के मौसम विभाग के हवाले से एक्सप्रेस टिब्यून ने खबर दी है कि भूकंप का अधिकेंद्र पश्चिमोत्तर शहर बन्नू में 12 किलोमीटर की गहराई पर था।

Earthquake का झटका स्वात घाटी और अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा की राजधानी पेशावर में महसूस किया गया। पाकिस्तान में कम से कम नौ बच्चे घायल हो गए।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *