Do not eat 2 things after drinking milk, will happen This serious illness Do not eat 2 things after drinking milk, will happen This serious illness
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Serious Illness

दूध पीने के बाद भूलकर भी ना खाएं ये 2 चीजें वर्ना हो जाएगी यह गंभीर बीमारी

470

Serious Illness happened if you drink Milk after Two things

Serious illness- दूध को संपूर्ण आहार कहा जाता है क्योंकि दोस्तों दूध सारे पोषक तत्वों से भरपूर है और दूध प्रोटीन का सबसे अच्छा स्रोत माना जाता है । लेकिन  कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ होते हैं जिनका कि अगर आप दूध के साथ सेवन करेंगे तो इसका आपके शरीर पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है ।

जैसे दोस्तों अगर आप दूध पीने के बाद मछली का सेवन करते हैं तो यह सबसे ज्यादा हानिकारक प्रभाव डालता है , क्योंकि दोस्तों दूध के तत्व काफी ठंडे होते है और मछली में जो ओमेगा 3 फैटी एसिड होता है यह काफी गर्म होता है ।

 

तो  जब ठंडी और गर्म चीजें मिलती हैं तो यह शरीर और त्वचा पर हानिकारक प्रभाव डालती हैं , जिसके कारण दोस्तों हमारी त्वचा पर सफेद दाग और सफेद निशान पड़ जाते हैं । तो दोस्तों आप भूलकर भी मछली और दूध का सेवन कभी ना करें दोस्तों दूध और केला तो वैसे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छे खाद्य पदार्थ हैं , लेकिन दूध में जहां प्रोटीन होता है वहीं केले में पोटेशियम , आयरन जैसे तत्व होते हैं जो कि शरीर में उर्जा भर देते हैं ।

जो लोग जिम करते हैं उन लोगों को केला और दूध साथ लेते हुए आपने देखा होगा , लेकिन दोस्तों कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि केले और दूध का साथ में सेवन नहीं करना चाहिए । क्योंकि दोस्तों अगर आप केले और दूध का साथ में सेवन करेंगे तो यह आपके पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचाता है , जिससे साइनस जैसी समस्याएं सामने आ जाती हैं तो  आप भूलकर भी मछली व दूध का या फिर दूध और केले का सेवन ना करें ।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *