Kimbho:Google Play Store removed Baba Ramdev app Kimbho Kimbho:Google Play Store removed Baba Ramdev app Kimbho
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Kimbho

गूगल ने दिया बाबा रामदेव को झटका, Kimbho app को Google Play Store से हटाया

340

Baba Ramdev messaging app Kimbho removed from Google Play Store

बुधवार को ही Google Play store पर Yoga Guru Baba Ramdev का मैसेजिंग ऐप  Kimbho app लॉन्च हुआ था, बाबा के नाम पर लोगों ने इस ऐप को खूब डाउनलोड भी किया लेकिन अब Kimbho App को Google Play store से हटा लिया गया है। किम्भो ऐप को व्हाट्सऐप की तरह ही डिजाइन किया गया था।

हालांकि पतंजलि या बाबा रामदेव की ओर से इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Google Play store पर किम्भो ऐप के डेवलपर का एड्रेस भी पतंजिल आयुर्वेद लिमिटेड, डिपार्टमेंट ई-कॉमर्स, D-28 इंडस्ट्रियल एरिया, नियर इनकम टैक्स ऑफिस, हरिद्वार, उत्तराखंड, 249401 दिया गया था और इस ऐप को पतंजलि कंम्यूनिकेशन द्वारा लॉन्च किया गया था।

वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ऐप के साथ Google Play store पर जो स्क्रीनशॉट शेयर किए गए थे उसमें पाकिस्तानी एक्ट्रेस मावरा होकेन (Mawra Hocane) की फोटो लगी थी जिसके बाद सोशल मीडिया पर Kimbho को खूब ट्रोल किया गया।

Kimbho ऐप के फीचर्स की बात करें तो इसके जरिए व्हाट्सऐप की तरह वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी। इसके अलावा इस ऐप के यूजर्स रियल टाइम में टेक्स्ट, मैसेज, वीडियो, फोटो और ऑडियो क्लिप दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे। इस ऐप में लोकेशन शेयरिंग का भी फीचर है। ऐप को लेकर दावा किया गया है कि यह ऐप पूरी तरह से सेफ है और इसमें ऐड नहीं दिखेंगे।

सिक्योरिटी को लेकर उठे सवाल

फ्रांस के सिक्योरिटी रिसर्चर इलियट ऐल्डर्सन ने ट्वीट करके किम्भो ऐप की सिक्योरिटी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने यहां तक दावा किया कि वे सभी यूजर्स के मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं।

गूगल प्ले-स्टोर पर किम्भो ऐप के डेवलपर का एड्रेस भी पतंजिल आयुर्वेद लिमिटेड, डिपार्टमेंट ई-कॉमर्स, D-28 इंडस्ट्रियल एरिया, नियर इनकम टैक्स ऑफिस, हरिद्वार, उत्तराखंड, 249401 दिया गयाथा। इसके अलावा इस ऐप को पतंजलि कंम्यूनिकेशन द्वारा लॉन्च किया था। ऐप को गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसे 30 मई 2018 को अपडेट किया गया था।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *