historic decision: GST Revoed on Langar by Modi - Sukhbir Badal historic decision: GST Revoed on Langar by Modi - Sukhbir Badal

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
historic decision

लंगर पर जीएसटी माफ करना मोदी सरकार का ऐतिहासिक फैसला: Badal

418

चंडीगढ़ : historic decision- केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अमृतसर स्थित Golden Temple के लंगर को जीएसटी से मुक्त कर दिया। मोदी सरकार के इस फैसले की सराहना करते अकाली दल प्रधान ने इसे प्रशंसनीय कदम बताया। उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार का historic decision है। उनके इस फैसले से सिख तथा अन्य धर्मों के लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस खर्च को खुद अदा करेगी।

 

स्मरण रहे कि मोदी सरकार के इस फैसले के बाद 300 करोड़ रुपए का जीएसटी वापस किया जाएगा। भाजपा की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने इस संबंध में केंद्र सरकार से मांग की थी। केंद्र में मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस मुद्दे को वित्त मंत्री अरुण जेटली के समक्ष उठाया था जिस पर जल्द ही हल निकालने का आश्वासन दिया गया था।

 

इससे पहले पंजाब सरकार ने भी स्वर्ण मंदिर में लंगर के लिए खरीदे जाने वाले सामान पर लगने वाले माल एवं सेवा कर (जीएसटी) में ने अपना हिस्सा छोड़ दिया था। इसका ऐलान खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने विधानसभा में किया था और बताया था कि राज्य सरकार ने एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र व जीएसटी परिषद से अनुरोध किया है कि वह स्वर्ण मंदिर में लंगर में काम आने वाले जिंस पर जीएसटी पूरी तरह खत्म कर दे।

#GST        #ModiGovernment      #historicdecision     #Sukhbirbadal      #Harsimratbadal

historicdecision




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *