Why Narendra Modi security extra Tight ? Let's Know Why Narendra Modi security extra Tight ? Let's Know

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

क्या प्रधान मंत्री मोदी की जान को खतरा है ? जानिए क्यो

423

Why Narendra Modi security tight ? KNow

New Delhi.  – इंडियन सरकार की होम मिनिस्ट्री ने  PM Narendra Modi security को लेकर नए नए निर्देश जारी किए हैं।
मंत्रालय के कहने के अनुसार , Narendra Modi की security काफी बढ़ा दी गई है। उसके साथ ही Special Protection group  SPG की अनुमति के बिना कोई भी मंत्री या अफसर उनको मिलना तो दूर नजदीक भी नहीं जा सकेगा।

नक्सलियों ने की हत्या की साजिश

Naxalites के एक ग्रुप की और से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश के खुलासे के बाद मंत्रालय ने यह फैसला किया है।

गृह मंत्रालय के मुताबिक, एसपीजी ने मोदी को 2019 चुनाव के दौरान रोड शो की जगह रैली करने की सलाह दी है। एसपीजी का कहना है कि रोड शो में उनके लिए खतरा खड़ा हो सकता है और रैलियों में सुरक्षा के इंतजाम करना रोड शो के मुकाबले आसान है।

घटनाओं के बाद फैसला:

Pune Police  ने 7 जून को Naxalites से संपर्क के आरोपों में दिल्ली से 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक माओवादी के पास एक पत्र मिला था।

पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि पत्र में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की तरह ही Narendra Bhai Modi की हत्या करने की साजिश का जिक्र था। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के दौरे में एक शख्स ने 6 सुरक्षा चरणों को तोड़कर मोदी के पैर छुए थे।इन दोनों घटनाओं को ध्यान में रखकर इसी महीने बैठक में मोदी की सुरक्षा को बढ़ाए जाने का फैसला किया गया था।

Narendra Modi security, Narendra Bhai Modi

#Narendramodisecurity

#SpecialProtectiongroup




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *