Whatsapp new feature | 5 से ज्यादा बार नहीं भेज पाएंगे फोटो और Whatsapp viral video Whatsapp new feature | 5 से ज्यादा बार नहीं भेज पाएंगे फोटो और Whatsapp viral video
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

WhatsApp New Feature – 5 से ज्यादा बार नहीं भेज पाएंगे फोटो और विडियो

488

Indian Govt send Notice to Whatsapp

Whatsapp new feature – whatsapp hack software – Whatsapp viral video –  Facebook की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप के वैश्विक स्तर पर एक बिलियन से अधिक यूजर्स हैं, जिनमें से 200 मिलियन से अधिक सिर्फ भारत में हैं। भारत में लगातार हो रही समूहिक मर काट में whatsapp fake news और झूठी अफवाहों का रोल रहा है . इसी लिए भारत सरकार ने व्हाट्सप्प को नोटिस भेज कर इसे रोकने के लिए कारगर कदम उठाने के लिए नोटिस भेजा था ।

 

whatsapp viral massage

Whatsapp viral massage may be ban

सरकार की सख्ती के चलते अब व्हाट्सप्प फेक न्यूज़ और अफवाहों को रोकने के लिए मूक दर्शक बन  नहीं रह सकता. क्योकि लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हाट्सएप फेक न्यूज और अफवाहों का सबसे बड़ा माध्यम बनता जा रहा है । अब व्हाट्सप्प फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए अपने प्लैटफॉर्म पर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिससे व्हाट्सएप पर साझा किए जाने वाले सभी मैसेज, विडियोज़ और फोटोज़ को फॉरवर्ड करने के लिए एक लिमिट सेट होगी।

Whatsapp पर एक समय सिर्फ 5 चैट भेजने की अनुमति होगी

whatsapp fake news

Whatsapp ने एक blog post में खुलासा किया है कि वह Indian Users के लिए जल्द ही एक ऐसा Whatsapp new feature  लॉन्च करने वाला है जिसके बाद वीडियो या मैसेज एक सीमित संख्या और सीमित ग्रुप में ही फॉरवर्ड किए जा सकेंगे। Whatsapp viral video

साथ ही कंपनी संदेश फॉरवार्ड करने वाले बटन को भी हटा देगी। इसका मतलब है कि अगर एक मैसेज को पांच बार एक ही अकाउंट से फॉरवर्ड किया गया है, और इसके बाद लिमिट क्रॉस होने पर व्हाट्सएप पर उस मैसेज को फॉरवर्ड करने का ऑप्शन को डिसेबल हो जाएगा।

Whatsapp को भेजा नोटिस  Govt Send Notice to Whatsapp

बता दें कि कल ही सरकार ने Whatsapp  को एक और नोटिस भेजकर फर्जी और भ्रामक संदेशों ( Fake News)  के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी समाधान करने को कहा। सरकार ने कंपनी को चेतावनी दी है कि अफवाहों के प्रसार में माध्यम बनने वाले भी दोषी माने जाएंगे और मूक दर्शक बने रहने पर उन्हें भी कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

सरकार ने देश में Whatsapp viral video फर्जी और भ्रामक संदेश फैलने के कारण आक्रोशित भीड़ द्वारा निर्दोष व्यक्तियों की हत्या समेत हिंसा के कई मामले सामने आने के बाद whatsapp पर कड़ा रुख अख्तियार किया है।

whatsapp hack software

whatsapp viral mms

#whatsapphacksoftware

#whatsappviralmms




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *