Amrinder Singh ने Facebook और Google से क्यों माँगा समर्थन Amrinder Singh ने Facebook और Google से क्यों माँगा समर्थन

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Captain Amrinder Singh

कैप्टन ने Facebook और Google से क्यों माँगा समर्थन

404

Chandigarh: Punjab CM  Amrinder SIngh ने राज्य सरकार द्वारा नशों के खिलाफ छेड़ी गई जंग में अब Facebook के सी.ई.ओ. मार्क जुकरबर्ग तथा Google के सी.ई.ओ. सुंदर पिचई से तकनीकी समर्थन मांगा है। जुकरबर्ग को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है कि पंजाब एक नाजुक स्थिति में से गुजर रहा है।
Punjab  विकास तथा समृद्धि के पथ पर अग्रसर हो चुका है परन्तु राज्य के कुछ नौजवान नशों की चपेट में फंसे हुए हैं। नशों पर नियंत्रण पाने के लिए Punjab Govt ने कई कदम उठाए हैं तथा सरकार इस संबंध में जीरो टोलरैंस नीति की पालना करने में लगी हुई है। अगले कुछ दिनों में इस चुनौती से निपटने के लिए सरकार कुछ और कदम उठाने जा रही है।

Amrinder Singh सरकार ने नशों पर नियंत्रण पाने के लिए तीन सूत्रीय रणनीति अपनाई है जिसके तहत एन्फोर्समैंट, नशा छुड़ाना तथा उस पर रोक लगाना शामिल है। मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि नौजवानों के पास कई प्रकार के विकल्प हैं तथा हम उन्हें एक सुनहरे भविष्य का सपना दिखा रहे हैं।

PunjabKesari
अब नशों पर नियंत्रण के लिए तकनीक ने भी एक अहम रोल अदा करना है। मुख्यमंत्री Amrinder Singh ने कहा कि वह समझते हैं कि फेसबुक के माध्यम से नशों के विरुद्ध अभियान चलना चाहिए इससे हमारी युवा पीढ़ी को एक अच्छा संदेश मिल सकेगा।

उन्होंने इस संबंध में अपने प्रधान सचिव गुरकीरत किरपाल सिंह को सम्पर्क के लिए मनोनीत किया है। इसी तरह से गूगल के सी.ई.ओ. सुरिन्द्र पिचई को भेजे पत्र में भी मुख्यमंत्री ने कहा है कि इंटरनैट के माध्यम से हम नौजवानों को जागरूक कर सकते हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *