Location Tracker : GOOGLE उपयोगकर्ताओं को करता है Location track Location Tracker : GOOGLE उपयोगकर्ताओं को करता है Location track
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Location track

GOOGLE स्मार्ट फ़ोन पर उपयोगकर्ताओं को करता है ट्रैक

365

Location Track By GOOGLE 

Location Track location tracker – Google ने Mobile Phone के ग्राहकों के लिए एक सहायता पृष्ठ अपडेट किया है, यह स्वीकार करने के लिए कि उन्हें अभी भी अपनी खोज या मानचित्र सेवाओं का उपयोग करने के लिए ट्रैक किया जा सकता है, भले ही वे फोन की location track  सुविधा बंद कर दें।

हिस्ट्री और स्थान सेटिंग के लिए सहायता पृष्ठ में Google ने स्पष्ट किया है कि , “Google location Track आपके डिवाइस पर अन्य सेवाओं को प्रभावित नहीं करती है, जैसे Google स्थान सेवाएं और मेरा डिवाइस ढूंढें। कुछ स्थान डेटा अन्य सेवाओं पर आपकी गतिविधि के हिस्से के रूप में सहेजा जा सकता है, खोज और मानचित्र की तरह ।

एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के तीन दिन बाद Google अपडेट आया था कि कई Google ऐप्स और वेबसाइट उपयोगकर्ता की  location track को स्टोर करते हैं भले ही उपयोगकर्ता Location history को बंद कर दें।

Google सहायता पृष्ठ का नवीनतम विवरण एक स्पष्ट संशोधन है की “स्थान इतिहास बंद होने के साथ, आपके द्वारा जाने वाले स्थान अब संग्रहीत नहीं किए जाते हैं।”

Google की user की Location Track करने के लिए आलोचना की गई है, जिसके परिणामस्वरूप विज्ञापनदाताओं से अधिक मुनाफा कमाया जा सकता है जो Google ट्रैकिंग डेटा वाले उपयोगकर्ताओं के एक निश्चित समूह को अधिक आसानी से लक्षित कर सकते हैं।

लोकेशन हिस्ट्री के बारे में Google का पिछला बयान उन उपयोगकर्ताओं के लिए भ्रामक हो सकता है, जिन्होंने Location Track or location tracker सुविधा को बंद कर दिया था, यह दिखाने के लिए कि वे ट्रैक नहीं करना चाहते थे, जबकि उपयोगकर्ताओं को पता नहीं था कि उन्हें अभी भी अन्य गतिविधियों के माध्यम से उनके स्थानों के लिए ट्रैक किया गया जा रहा है , जैसे कि Google खोज, मानचित्र, मौसम अपडेट या ब्राउज़र खोज।

Google अपने मोबाइल उपकरणों पर “वेब और ऐप गतिविधि” विकल्प अक्षम करके अपने आंदोलनों या स्थानों को निजी रखने के उपयोगकर्ताओं के तरीके प्रदान करता है।

location tracker




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *