INDIA HONG KONG HOCKEY MATCH | INDIA'S BIGGEST VICTORY  INDIA HONG KONG HOCKEY MATCH | INDIA'S BIGGEST VICTORY
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
 INDIA HONG KONG HOCKEY MATCH

भारत की हांगकांग पर सबसे बड़ी रिकार्ड तोड़ जीत

422

INDIA’S BIGGEST VICTORY IN HOCKEY-India Hong kong Hockey match

JKARTA। India Hong kong Hockey match – गत चैंपियन Indian Hockey Team टीम जब कमजोर हांगकांग के खिलाफ Asian Games में बुधवार को अपने ग्रुप ए मुकाबले में उतरी तो उसे भी इस बात की उम्मीद नहीं थी कि वह 86 वर्ष पुराना रिकार्ड तोड़ 26-0 के स्कोर के साथ अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज कर लेगी।

Indian Hockey Team ने यहां GBK Hockey Field में अपने पूल ए के India Hong kong Hockey match मुकाबले में हांगकांग को 26-0 के अंतर से हराया जो उसकी गोल अंतर के लिहाज़ से अब तक की सबसे बड़ी जीत है। भारत ने 1932 के ओलंपिक में अमेरिका को 24-1 के अंतर से पीटा था जो उसकी अब तक की सबसे बड़ी जीत थी। लेकिन हांगकांग के खिलाफ उसने पिछले 86 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ दिया।  भारत ने 18वें Asian Games के अपने पहले मैच में इंडोनेशिया को 17-0 से हराया था।

|India Hong kong Hockey match

खेलों में अब तक अपने दो मैचों में ही पुरूष टीम 43 गोल कर चुकी है और उसके खिलाफ विपक्षी टीमों ने एक भी गोल नहीं किया है। इससे पहले इंचियोन एशियाई खेलों मेंं भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में 20 गोल किये थे।

 भारतीय टीम ने पहले ही मिनट से गोल का सिलसिला शुरू किया जो चौथे क्वार्टर तक जारी रहा। पहले हाफ में ही उसने हांगकांग के खिलाफ 14-0 की बढ़त बना ली जिसमें ललित उपाध्याय, रूपिंदर पाल, हरमनप्रीत ने चार चार गोल किये। आकाशदीप ने तीन गोल, मनप्रीत और मनदीप सिंह ने दो दो गोल किये जबकि एस वी सुनील, विवेक प्रसाद, अमित रोहिदास, वरूण कुमार, दिलप्रीत सिंह, चिंगलेनसाना सिंह, सिमरनजीत सिंह ने एक एक गोल किया।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *