Indian Cricket Team  | कोहली ही करेंगे कप्तानी, दिनेश कार्तिक का पत्ता कटा Indian Cricket Team  | कोहली ही करेंगे कप्तानी, दिनेश कार्तिक का पत्ता कटा

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Indian Cricket team

कोहली ही करेंगे कप्तानी, दिनेश कार्तिक का पत्ता कटा

407

Chandigarh : BCCI ने India और West Indies के बीच होने वाले पहले 2 वनडे के लिए Team India का ऐलान कर दिया है। आशंका थी कि Indian Captain Virat Kohli को One Day Series से आराम दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। 14 सदस्यीय भारतीय टीम की अगुआई Virat Kohli ही करेंगे। जबकि Virat Kohli की गैरहाजिरी में कप्तान बनने के दावेदार Rohit Sharma को Vice Captain बनाया गया है।

India की ओर से Shikhar Dhawan और Rohit Sharma पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं, One Day Team में अंबाति रायुडू और Manish Panday ने अपना स्थान बरकरार रखा है।Wicket Keeper को लेकर चल रही जंग में BCCI ने आखिरकार MS Dhoni और ऋषभ पंत, दोनों को टीम में चुन लिया है।

अब अंतिम एकादश में कौन खेलेगा, इसका फैसला कप्तान, सिलेक्टर्स और कोच करेंगे। वहीं, इस टीम में दिनेश कार्तिक का नाम नहीं है। बीते कुछ अर्से से बढिय़ा प्रदर्शन करते आ रहे Kartik को टीम में क्यों नहीं रखा गया इस संबंधी अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

बुमराह और भुवनेश्वर को दिया आराम
Indian Team में दो शीर्ष गेंदबाजों Jaspreet Bumrah और भुवनेश्वर कुमार को विश्राम दिया गया है जबकि पंत की जगह बनाने के लिए कार्तिक को बाहर कर दिया गया। एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे दीपक चाहर और सिद्धार्थ कौल भी बाहर हो गए हैं। ऑलराउंडर केदार जाधव और हार्दिक पांड्या अपनी चोटों से अब तक उबर नहीं पाए हैं इसलिए उनपर विचार नहीं किया गया। जाधव तीसरे वनडे में टीम में लौट सकते हैं।

Asia Cup में खराब प्रदर्शन का अंजाम भुगता कार्तिक ने
कार्तिक को एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन का नुकसान उठाना पड़ा और वह टीम से बाहर हो गए। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने अपनी जगह बरकरार रखी है। टैस्ट टीम में खराब फार्म से गुजर रहे लोकेश राहुल को वनडे टीम में शामिल किया गया है। राहुल एशिया कप टीम का हिस्सा नहीं थे।

Indian Cricket Team  

Virat Kohli (कप्तान), Rohit Sharma (उपकप्तान), Shikhar Dhawan , अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, आर. जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शामी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *