Eyeliner And MAskara Make at Home Eyeliner And MAskara Make at Home
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
eyeliner

नैचुरल आईलाइनर, आईशैडो और मस्कारा घर पर तैयार करें

340

Beautiful दिखने के लिए हर लड़कीEyeliner  और Maskara लगाती है। इससे Beauty  के साथ Personality  भी ऊभर का सामने आती है। मगर Chemicals  युक्त Eyes Makeup Product आंखों को खराब भी कर सकते हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि आप घर पर बने Herbal and Natural  Eyeliner and Maskara इस्तेमाल करें।

आज हम आपको घर पर Eyeliner and Mascara  के साथ Natural EyeShadow  बनाना भी सिखाएंगे, जो न सिर्फ आपकी खूबसूरती बढ़ाएगा बल्कि इससे आंखें खराब भी नहीं होगी।

 

1. Eyeliner की सामग्री
नारियल तेल- 3 टेबलस्पून
चारकोल- ½ टीस्पून
शिआ बटर

Eyeliner बनाने का तरीका

3 टेबलस्पून नारियल तेल, शिआ बटर और ½ टीस्पून चारकोल को अच्छी तरह मिक्स करें। जब यह गाढ़ा हो जाए तो Eyeline Brush से लगाएं। ब्राउड शेड लाने के लिए आप इसमें कोको पाउडर भी मिला सकती हैं।

azadsoch

2. मस्कारा की सामग्री
नारियल का तेल- 2 टीस्पून
एलोवेरा जेल- 4 टीस्पून
बीज्वैक्स- 1 टीस्पून (कद्दूकस किया हुआ)
कोको पाउडर
कैप्स्यूल्स ऐक्टिवेटेड चारकोल- 1-2

Maskara बनाने का तरीका
एक बाउल में 2 टीस्पून नारियल का तेल, 4 टीस्पून एलोवेरा जेल और 1 टीस्पून कद्दूकस किया हुआ बीज्वैक्स हल्की आंच पर पिघला लें। अब इसमें कोको पाउडर या 1-2 कैप्स्यूल्स ऐक्टिवेटेड चारकोल मिक्स करके कुछ देर पकाएं। अब इसे मस्कारा ट्यूब में डालने के लिए मिश्रण को स्टिक बैग में डाल लें और फिर इसे ट्यूब में डाल लें। इस्तेमाल करने के बाद बोतल को कसकर बंद करें क्योंकि घर में बनाया मस्कारा सूख सकता है।

azadsoch

3. आईशैडो की सामग्री
आरारोट- ¼ टीस्पून
पसंदीदा कलर्ड पाउडर
शिआ बटर

आईशैडो बनाने का तरीका
आइशैडो बनाने के लिए ¼ टीस्पून आरारोट में मनपसंद पाउर्ड्स शेड मिलाएं। अब  इसमें ¼ टीस्पून शिआ बटर अच्छी तरह मिलाएं। जब इसमें पाउडरी टैक्स्चर आ जाए तो इसे आइशैडो की तरह इस्तेमाल करें। आप इसे कंटेनर में स्टोर करके भी रख सकती हैं।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *