Rafale deal: लोकसभा में विपक्ष ने लगाए चौकीदार चोर है के नारे Rafale deal: लोकसभा में विपक्ष ने लगाए चौकीदार चोर है के नारे
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Rahul

लोकसभा में विपक्ष ने लगाए चौकीदार चोर है के नारे, जानिए क्यों

160

NEW DELHI:. बुधवार को राफेल डील को लेकरलोक सभा में जोरदार हंगामा हुआ । विपक्ष ने मिलकर चौकीदार चोर है के नारे लगाए गए। इस पर स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है । इसके बाद विपक्षी सांसद बाहर आए और संसद परिसर में प्रदर्शन किया। बजट सत्र का आज आखिरी दिन है।

वहीं, संसद परिसर में तृणमूल कांग्रेस और तेदेपा के सांसदों ने भी प्रदर्शन किया। तृणमूल सांसदों के अपने हाथों में फकड़े हुए पोस्टर में लिखा है कि-मोदी सरकार की एक्सपायरी डेट खत्म हो चुकी है। तेदेपा सांसद आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे थे। राफेल मुद्दे पर आज राज्यसभा में नियंत्रक एवं महालेखापरीक्षक (कैग) की रिपोर्ट भी पेश गई। रिपोर्ट में बताया गया कि 126 की तुलना में 36 विमानों का सौदा करने पर सरकार 17.08% रकम बचाने में कामयाब रही।

जांच को लेकर विपक्ष का हंगामा


Rafale deal पर कांग्रेस के आरोपों के बीच मोदी सरकार ने मंगलवार को CAG की रिपोर्ट संसद में पेश की। इस दौरान विपक्ष ने JPC से जांच के लिए हंगामा किया। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष डील को लेकर बार-बार झूठ न बोलें, इससे आरोप सच साबित नहीं हो जाएंगे। फ्रांस के साथ 36 राफेल विमान सौदे में कांग्रेस लगातार गड़बड़ी के आरोप लगा रही है।

अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव होने हैं। यह 16वीं लोकसभा का अंतिम सत्र है। ऐसे में बजट सत्र खत्म होने से एक दिन पहले सरकार ने लोकसभा में रिपोर्ट रखी। रविवार को कांग्रेस ने रिपोर्ट आने से पहले ही सवाल उठाए थे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *