Custom Department ने पकड़ा एक करोड़ 18 लाख का सोना Custom Department ने पकड़ा एक करोड़ 18 लाख का सोना
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Custom Department

दिल्ली एयरपोर्ट पर किसका है 1 करोड़ 18 लाख का सोना

53

New Delhi। आईजीआई (IGI Airport) एयरपोर्ट पर Custom Department के Officers ने अलग-अलग मामलों में तस्करी कर लाया गया एक करोड़ 18 लाख रुपए मूल्य का सोना (Gold) बरामद कर तस्करी के दो मामले में एक विदेशी सहित तीन तस्करों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है।

Custom Department ने टॅायलेट के पास से किया बरामद सोना

सुरक्षा कर्मियों ने एक किलो सोना Airport के टॅायलेट के पास से बरामद किया। बरामद सोने का भार चार किलो एक सौ ग्राम है। तस्करी के मामले सामने आने के बाद कस्टम अधिकारियों ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। आइजीआई एयरपोर्ट के वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने बताया कि 21 जून को अशगबत से Turkmenistan Airlines की उड़ान एयरपोर्ट पर आई थी। इससे उतरा एक संदिग्ध विदेशी यात्री एयरपोर्ट से बाहर निकलने का प्रयास कर रहा था। तभी कस्टम अधिकारियों ने उसके सामान की तलाशी ली।

Custom Department ने पकड़े 27 लाख के नौ टुकड़े

तलाशी में उसके पास से सोने के नौ टुकड़े बरामद हुए। इनका वजन 1421 ग्राम और कीमत 27 लाख रुपये से ज्यादा है। सोना बरामदगी के बाद तुर्कमेनिस्तानी तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य मामले में 22 जून को कस्टम ने दो भारतीय तस्कर को दबोचा। वे एयर इंडिया की उड़ान से दुबई से दिल्ली आए थे।

पॉलीबैग में डाल रखा था सोना

जांच के दौरान Custom Department ने उनके bags से सोने के छह कड़े और चार चेन बरामद की। 17 सौ ग्राम भार के सोने के गहने की कीमत 58 लाख 39 हजार रुपये है।

अन्य मामले में 20 जून को Custom Department को सूचना मिली थी कि IGI Airport Arrival Terminal स्थित Toilet No. 26 के बाहर संदिग्ध सामान पड़ा हुआ है। सफेद रंग की डाक्टर टेप से लपटा हुआ पैकेट एक Polly bag में था। उसे खोलने पर उससे एक किलो भार के सोने के तीन टुकड़े बरामद हुए।

ALSO READ : AZAD SOCH PUNJABI NEWSPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *