World cup long sixer Player: World Cup में किसने लगाए सभ से लम्बे Sixer World cup long sixer Player: World Cup में किसने लगाए सभ से लम्बे Sixer
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

जानिए World Cup 2019 में किसने लगाए सभ से Long Sixer

86


New Delhi : World cup long sixer Player : ICC World Cup 2019 का Final Match बेहद नाटकीय ढंग से हुआ। दरअसल फाइनल मैच में England और New Zealand के बीच हुआ। इस मैच में New Zealand ने England को 241 Runs का Target दिया। वहीं Target का पीछा करने उतरी इंग्लैंडको न्यूजीलैंड ने 241 रनों पर ऑल आउट कर दिया और मैच टाई हो गया।

इसके बाद मुकाबला World Cup Super over में चला गया जिसमें इंग्लैंड ने पहली पारी में 15 रन बनाए। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भी 15 रन बनाकर आउट हो गई और मुकाबला एक बार फिर टाई हो गया। इसके बाद मैच का फैसला दोनों टीमों के द्वारा लगाए गए 4 के आधार पर किया गया। जिसमें इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड से ज्यादा 4 लगाकर विश्व कप की चैंपियन बन गई।

ALSO READ AND WATCH VIDEO : STRUGGLER SINGER R NAIT

आपको बता दें World Cup 2019 में कुल 359 Sixer लगे हैं। जिसमें England के कप्तान Eoin Morgan ने 22 Six जड़े हैं। वहीं Indian Batsman Rohit Sharma ने 14 छक्के जड़कर इस लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया है। इस वर्ल्ड कप में सबसे लंबा छक्का जेसन होल्डर ने लगाया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं वर्ल्ड कप में सबसे लंबे छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों क् बारे में।

World cup long sixer Player Given Below

  1. महमुदुल्लाह Mahmudullah

इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का प्रदर्शन काफी शानदार रहा उसने अपनी क्षमता कहीं ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि टीम अंतिम चार में जगह नहीं बना पाई लेकिन पूरे टूर्नामेंट में शानदार कई टीमों को कड़ी टक्कर दी हैं। इतना ही नहीं वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को भी टक्कर दी है । इस मैच में बांग्लादेश के महमुदुल्लाह (Mahamdullah) ने 16 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में पैट कमिंस की धीमी गति की गेंद पर महमुदुल्लाह ने करीब 98 मीटर का लंबा छक्का लगाया।

  1. जेसन रॉय Jason Roy

इस वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया। इंग्लैंड ने इस मुकाबले को आठ विकेट से अपने नाम किया था। इस मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने 65 रनों की पारी में 5 बेहतरीन छक्के लगाए थे। इस वर्ल्ड कप का चौथा सबसे लंबा छक्का इसी मैच के दौरान देखने को मिला था। जब जेसन रॉय रॉय ने आखरी ओवर की अंतिम गेंद पर 101 मीटर लंबा एक शानदार छक्का लगाया था।

  1. आंद्रे रसेल Andre Russell

वेस्टइंडीज के शानदार ऑलराउंडर रसेल (Andre Russel) विश्व में अपने छक्के मारने की काबिलीयत की वजह से बहुत फेमस है। इतना ही नहीं उन्होंने आईपीएल में भी गेंदबाजों को खूब परेशान किया था। रसेल को चोट की वजह से वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। जिसके कारण वो इस टूर्नामेंट में महज चार मैच ही खेल पाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम में रसेल ने एडम जंपा की गेंद पर 103 मीटर लंबा छक्का जड़ा था।

शिमरोन हेटमायर Shimron Hetmayer

इस विश्व कप में वेस्टइंडीज के शानदार बल्लेबाज शिमरोन (Shimron Heytmier) सबसे लंबे छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। आपको बता दें बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए अपने 38 ओवर की तीसरी गेंद पर 104 मीटर लंबा छक्का लगाया था।

जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज के कप्तान और ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर (Jason Holder) ने वर्ल्ड कप 2019 में सबसे बड़ा लंबा छक्का लगाया है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान होल्डर ने 15 गेंदों में 33 रन बनाए थे। जिसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने 41.3 ओवर में ही लक्ष्य को पार कर लिया था। इस मैच के दौरान होल्डर ने 105 मीटर का सबसे लंबा छक्का मारा था।

World cup log six

ALSO READ : AZAD SOCH PUNJABI NEWSPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *