Shooter Yashaswini deswal ओलिंपिक कोटा हासिल करने वाली देश की 9वीं शूटर Shooter Yashaswini deswal ओलिंपिक कोटा हासिल करने वाली देश की 9वीं शूटर
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Shooter yashaswini deshwal

Yashaswini deswal ओलिंपिक कोटा हासिल करने वाली देश की 9वीं शूटर

76

Yashaswini deswal ने 10 मीटर Air Pistol में स्वर्ण पदक अपने नाम किया

SPORTS DESK:. Indian Woman Shooter Yashaswini deswal ने Brazil में शनिवार देर रात ISSF World Cup में 10 मीटर Air Pistol में Gold Medal जीत कर देश का नाम रोशन किया । उन्होंने फाइनल में 2004 की Olympic champion यूक्रेन की Olena Kostevich को हराया।

Yashaswini इस Gold Medal के साथ Olympic quota हासिल करने वाली India की 9वीं Shooter बन गईं। अंजुम मौद्गिल, अपूर्वी चंदेला, सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा, दिव्यांश सिंह, राही सरनोबत, संजीव राजपूत और मनु भाकर ने इससे पहले Olympic quota हासिल किया था।

ALSO READ and watch video song : PATAKE Singer Zora Randhawa

India इस World Cup में 3 Gold, 1 Silver और एक bronze के साथ Mark sheet में 1st Position पर है। Yashaswini से पहले Abhishek Verma और Woman Shooter Elavenil Valarivan ने इस World Cup में Gold Medal अपने नाम किया था।

Qualifying round में भी पहले स्थान पर थीं Yashaswini

पूर्व Junior world champion 22 साल की यशस्विनी ने आठ महिलाओं के फाइनल में 236.7 का score किया। दुनिया की नंबर कोस्तेविच को रजत और सर्बिया की जैसमिना मिलावोनोविच को कांस्य पदक मिला। वर्ल्ड नंबर-1 कोस्तेविच 234.8 अंक ही हासिल कर पाई। मिलावोनोविच ने 215.7 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। Economics की Student 22 साल की Yashaswini deswal क्वालिफाइंग राउंड में भी 1st Position पर थीं। तब उन्हें 582 Point मिले थे।

deswal Shooting World Cup में Gold Medal जीतने वाली चौथी Indian Woman

Shooter Yashaswini deswal Shooting World Cup में Gold जीतने वाली 4th Indian woman बनीं। उनसे पहले इलावेनिल (इसी वर्ल्ड कप में), अपूर्वी चंदेला और अंजलि भागवत ने यह उपलब्धि हासिल की थी। पूर्वी ने इसी साल नई दिल्ली और म्यूनिख (जर्मनी) में स्वर्ण जीती थीं। Anjali ने 2003 में मिलान (इटली ) और Atlanta (USA) में चैम्पियन बनी थीं।

ALSO READ : AZAD SOCH PUNJABI EPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *