AAP Candidates: पंजाब की चारों सीटों पर उम्मीदवारों का किया एलान AAP Candidates: पंजाब की चारों सीटों पर उम्मीदवारों का किया एलान

Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
AAP Candidates

आम आदमी पार्टी ने पंजाब की चारों सीटों पर उम्मीदवारों का किया एलान

201

Chandigarh: AAP Candidates : आम आदमी पार्टी (AAP) की पंजाब इकाई ने पंजाब की होने जा रही उप चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान क्र दिया है ।.आप के प्रवक्ता ने बताया कि 4 विधानसभा सीटों के उप चुनाव के लिए योगय उम्मीदवारों का एलान कर दिया गया है। चंडीगढ़ में हुई आम आदमी पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद आप पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान ने बताया कि विधानसभा दाखा से अमनदीप सिंह मोही, जलालाबाद से महिंदर सिंह कचूरा, मुकेरियां से गुरध्यान सिंह मुलतानी और फगवाड़ा से संतोष कुमार गोगी आप के उम्मीदवार होंगे।

अमनदीप इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन में डिप्लोमा, कचूरा एमएससी हैं, मुलतानी लेक्चरर रहे हैं और गोगी बारहवीं पास हैं।

पंजाब विधान सभा में मुख्य विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी ने बुधवार को पंजाब की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा क्र दी है ।

ALSO READ : ਦਰਸ਼ਕਾਂ ਵਲੋਂ ਹਰਜੀਤ ਹਰਮਨ ਦੇ ਨਵੇਂ ਗੀਤ ‘ਮਿਲਾਂਗੇ ਜਰੂਰ’ ਦੀ ਸ਼ਿੱਦਤ ਨਾਲ ਉਡੀਕ

AAP Candidates : आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख और संगरूर के सांसद भगवंत मान ने कहा कि उप-चुनाव के लिए पार्टी के चार स्वयंसेवकों को उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि गुरदयाल सिंह मुल्तानी को मुकेरियन सीट से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि संतोष कुमार को फगवाड़ा सीट से मैदान में उतारा गया है।

मान ने कहा कि महिंदर सिंह को जलालाबाद से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है और अमनदीप सिंह मोही को डकहा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

संगरूर के सांसद ने कहा कि पार्टी उपचुनावों के दौरान राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या और अयोग्य वादों सहित कई मुद्दों को उठाएगी। 4 खाली विधानसभा सीटों फगवाड़ा, जलालाबाद, दखा और मुकेरियन के लिए उपचुनाव 21 अक्टूबर को होंगे।

कांग्रेस ने पहले ही उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि अकाली दल ने Dakha सीट से उम्मीदवार की घोषणा की है। अभी जलालाबाद से एक प्रतियोगी का नाम आना बाकी है।

SAD की सहयोगी BJP भी अभी तक मुकेरियां और फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं कर सकी है।

फगवाड़ा और जलालाबाद की सीटें खाली होने का कारण यह रहा कि विधायक सुखबीर सिंह बादल और सोम प्रकाश लोकसभा चुनावों में फिरोजपुर और होशियारपुर संसदीय क्षेत्रों से लोकसभा के लिए मेंबर ऑफ़ पार्लिमेंट चुने गए थे ।

पूर्व AAP MLA और Supreme Court के जाने-माने वकील HS Phoolka के इस्तीफे के बाद दखा सीट खाली हो गई थी, जिसे पिछले महीने पंजाब विधानसभा के स्पीकर ने स्वीकार कर लिया था। पिछले महीने कांग्रेस विधायक रजनीश कुमार बब्बी की मौत के बाद मुकेरियां सीट खाली हो गई थी ।

ALSO READ: AZAD SOCH PUNJABI NEWSPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *