पंजाब पुलिस में बहादुरी और सचाई से लड़ने वाले बहुत से सुरक्षा कर्मी जेलों में हैं बंद पंजाब पुलिस में बहादुरी और सचाई से लड़ने वाले बहुत से सुरक्षा कर्मी जेलों में हैं बंद
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Punjab Police Jail

पंजाब पुलिस में बहादुरी और सचाई से लड़ने वाले बहुत से सुरक्षा कर्मी जेलों में हैं बंद

54

पंजाब में जब आतंकवाद का दौर था तो पंजाब पुलिस (Punjab Police ) में बहादुरी और सचाई से लड़ने वाले बहुत से ऐसे सुरक्षा कर्मी जेलों में बंद हैं जिन्होंने आतंकवाद के खिलाफ बड़ी बहादुरी से लड़ा और उसके बाद उन पर कई तरह के आरोप प्रत्यारोप लगाकर मुकदमे चलाए गए और वे जेलों में बंद हैं। इन शब्दों का प्रगटावा साबका बीजेपी मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने पंजाब के मुख्यमंत्री श्री अमरिंदर सिंह यह के ध्यान में लाने के लिए किया ।

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस में बहादुरी और सचाई से लड़ने वाले बहुत से ऐसे सुरक्षा कर्मी जेलों में बंद हैं जिन्होंने आतंकवाद के खिलाफ बड़ी बहादुरी से लड़ा और उसके बाद उन पर कई तरह के आरोप प्रत्यारोप लगाकर मुकदमे चलाए गए और वे जेलों में बंद हैं।लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि बहुत अच्छा होता अगर मुख्यमंत्री अपने प्रभाव का सदुपयोग करते हुए उन सुरक्षा कर्मी कैदियों की रिहाई गांधी जयंती पर ही करवा देते। इसके साथ ही बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्हें उम्रकैद की सजा हुई, पर वे बीस वर्षों से भी ज्यादा सजा भुगत चुके हैं।

मानवता की यह मांग है कि बुढ़ापे में पहुंच चुके इन कैदियों को भी रिहाई दी जाए। अगर अब गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर रिहाई की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकती तो फिर विजयदशमी (Vijayadashami) या श्री गुरुनानक देव जी (Shri Gurunanak Dev Ji) का प्रकाश उत्सव अथवा दीपावली (Diwali) तक इन कैदियों की रिहाई सरकार जरूर करवाए। इसके लिए जो भी कानूनी प्रक्रिया है वह सरकार अपने स्तर पूरी करे। केवल कुछ नेताओं के तुष्टिकरण के लिए कैदियों की रिहाई करवाने से ज्यादा जरूरी है कि वह मानवता और अपने राज धर्म का भी ध्यान रखें।

ALSO READ: Mardaani 2 Film By Rani Mukerji

अगर मुख्यमंत्री जी को अभी तक यह जानकारी नहीं है कि कितने सुरक्षा कर्मी जेलों में हैं और कितने कैदी उम्रकैद के नाम पर बीस वर्षों से भी ज्यादा जेलों में बंद हैं तो मुख्य मंत्री अमरिंदर सिंह को चाहिए के उन सब कैदिओं की जानकारी लेकर दीपावली से पहले ही इन कैदियों को राहत दें।कैदिओं को राहत देने से उन का का उनकी पार्टी का अक्ष पंजाब की जनता में अच्छा ही बनेगा ।

ALSO READ: AZAD SOCH PUNJABI NEWSPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *