bjp and congress has released candidate list for haryana assembly electionbjp and congress has released candidate list for haryana assembly election
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Haryana Assembly Election

कांग्रेस ने हरियाणा की 84 सीटों पर तय किए उम्मीदवार 9 बाकी

72

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्‌डा को गढ़ी-सांपला से उतारा मैदान में

Congress candidate list : BJP की 2nd सूची में 12 Candidates

Haryana में 21 अक्टूबर को Polling और Result 24 को

चंडीगढ़ . Congress candidate list : हरियाणा में चुनाव का बुखार अपने सिखर पर पहुंच गया है।हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टिओं ने अपने अपने उमीदवबरों का एलान करना शुरुर कर दिया है जिसके चलते कांग्रेस ने बुधवार रात अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है । इस लिस्ट में ९० सीटों में से 84 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया गया है। कांग्रेस ने अभी 6 सीटों पर विवाद के चलते अभी तक उन सीटों पर Candidates का एलान फ़िलहाल रोक रखा है। Congress ने ज्यादातर अपने पुराने Candidates को ही टिकट दिया है। कांग्रेस के टिकट एलान के बाद Rulling BJP ने भी देर रात 12 Candidates की दूसरी लिस्ट जारी की। इससे पहले पार्टी ने 78 सीटों पर नाम तय किए थे। अब BJP ने Haryana की सभी सीटों पर अपने Candidate एलान दिए हैं ।

कांग्रेस ने रणदीप सिंह सुरजेवाला को कैथल, कुलदीप विश्नोई को आदमपुर और किरण चौधरी को तोशाम से टिकट दिया

कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा को गढ़ी-सांपला से मैदान में उतारा है। वहीं, रणदीप सिंह सुरजेवाला को कैथल, कुलदीप विश्नोई को आदमपुर और किरण चौधरी को तोशाम से टिकट दिया है। हरियाणा में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और नतीजों का ऐलान 24 तारीख को होगा।

Haryana Assembly Election : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तंवर बोले-5 कराेड़ में टिकट बेचे

Haryana Election की सरगर्मियाें के बीच Congress ने Wednesday काे Party President Sonia Gandhi तक पहुंच की गई। Former State President Ashok Tanwar ने Party के टिकट पांच कराेड़ रुपए तक में बेचने का इलज़ाम लगाते हुए अपने समर्थकाें के साथ 10 Janpath New Delhi में Sonia Gandhi के घर के सामने प्रदर्शन किया। Former Chief Minister Bhupindra Singh Huda पर निशाना साधते हुए तंवर ने आराेप लगाया कि Sohana Assembly के लिए पार्टी का टिकट पांच कराेड़ रुपए में बेचा गया है। वर्षाें तक पार्टी के लिए काम करने वालाें काे अनदेखा कर सीट बंटवारे में बड़े पैमाने पर धांधली चल रही है।

ALSO READ: रानी मुखर्जी की नई फिल्म Mardaani 2 Teaser हुआ जारी

Haryana Assembly Election : BJP ने सभी 90 Seats पर Candidates declare किए

Wednesday Late night तक चली BJP Election committee की Meeting के बाद BJP ने 12 Candidates declare कर दिए हैं। BJP के इन 12 Candidates के एलान के बाद Haryana की सभी 10 सीटों पर Candidates घोषित हो गए हैं । इस बैठक में BJP National President JP Nadha और Amit Shah, Narinder Singh Tomar मौजूद थे।

Congress candidate list

ALSO READ: PUNJABI EPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *