No Bra Day | महिलाओं ने Bra पहनने से किया इंकार, जानिए क्योंNo Bra Day | महिलाओं ने Bra पहनने से किया इंकार, जानिए क्यों
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
No Bra Day

महिलाओं ने Bra पहनने से किया इंकार, जानिए क्यों

47

Twitter पर भी खूब ट्रेंड हुआ #NoBraDay

NEW DELHI। NO Bra Day – Sunday का दिन भी सोशल मीडिया पर टाइम पास करने वाले मनचले लोगों कि लिए खूब एन्जॉय वाला रहा । Sunday को Twitter पर Hashtag #NoBraDay Trend हो रहा था । Twitter पर चलने वाले इस Hashtag #NoBraDay में दुनिया भर से औरतें Bra पहने बिना अपने अपने फोटो Social Media पर शेयर कर रही थीं ,ऐसा यह मेहलाएं कोई गलत मकसद से नहीं बल्कि दुनिया भर में औरतों में बढ़ते जा रहे Breast Cancer के प्रति जागरुकता फैलाने कि लिए ऐसा किया जा रहा था।

Without Bra Photo Share करने वाली इन महिलाओं का मकसद है कि दूसरी मेहलाएं भी इस मुहिम का हिस्सा बना सके और बढ़ते जा रहे Breast Cancer से औरतों को निजात मिल सके । Without bra के अपना Photo Share करने वाली इन मेहलायों का पूरा जोर इस मुहिम के जरिये महिलाओं में ब्रा की वजह से होने वाले ब्रेस्ट कैंसर से जागरुक करना है।


आप को बता दें कि दुनिआ भर में किये गए मीडिया सर्वे के हिसाब से एक दशक पहले ब्रेस्ट कैंसर के मामले मुंह के कैंसर से भी ज्यादा थे। इस लिस्ट में भारत दुनिया में पहले स्थान पर था। मगर महिलाओं के लिए यह इतना आसान नहीं है क्योंकि लोग इससे अश्लीलता से जोड़ कर तरह- तरह से इसका विरोध करते हैं।

ब्रेस्ट कैंसर के आकड़े बोलते हैं

हमारा भारत देश जहां पर हर साल स्तन कैंसर दो प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। भारत में हर साल 1 लाख से ज्यादा महिलाओं को स्तन कैंसर होता है। शहरी क्षेत्र में यह आंकड़ा पहले स्थान पर है और ग्रामीण क्षेत्र में गर्भाशय का कैंसर रोग पहले स्थान पर है।

इसके अलावा बता दें कि शहर में 30 के मुकाबले एक महिला और गांव में 60 के मुकाबले एक महिला को स्तन कैंसर होने की संभावना रहती है। बता दें कि महिलाओं में होने वाले कैंसर में 30 प्रतिशत ब्रेस्ट कैंसर पाया जाता है।

बता दें क्या है #NobraDay मुहिम

वैसे तो इस No Bra Day मुहिम की शुरुआत 1968 में अमेरिका में हुई थी। वहां एक अमेरिकी ब्यूटी कॉन्टेस्ट के दौरान महिलावादियों ने ब्रा जलाकर इसका विरोध किया था। मगर इस No Bra Day आंदोलन को असल ऊंचाईयों तक दक्षिण कोरियाई सिंगर और एक्ट्रेस सुली ने की। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम के ऑफिसियल अकाउंट से पर बिना ब्रा वाली तस्वीर पोस्ट की थी। जिसके बाद सूली की यह तस्वीर देखते-देखते वायरल हो गई और कोरिया में #NoBraDay अभियान का सिंबल बन गई। और पूरी दुनिया में महिलाओं ने इसे अपना सहयोग दिया।

ALSO READ: सनी देओल, करिश्मा कपूर जेल जाते जाते बचे, जानिए कैसे

ALSO READ: चमत्कार इंसान का | 25 मिनट की पूजा के बाद गणेश जी का चांदी का मुकुट गायब

ALSO READ: AZAD SOCH PUNJABI EPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *