करतारपुर साहिब दर्शनों के आप के करवा सकते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशनकरतारपुर साहिब दर्शनों के आप के करवा सकते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
करतारपुर साहिब

श्री करतारपुर साहिब दर्शनों के लिए आप भी करवा सकते हैं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

86

होम मिनिस्ट्री विभाग ने रजिस्ट्रेशन के लिए शुरू किया ऑनलाइन पोर्टल

Chandigarh 2 November 2019 : Kartarpur Sahib online registration- पंजाब सरकार की ओर से श्री करतारपुर साहिब (पाकिस्तान) के दर्शनों के लिए सिख श्रद्धालुओं की रजिस्ट्रेशन का काम ऑनलाइन शुरू किया गया है। जानकारी देते हुए डीसी मोहाली गिरीश दयालन ने बताया कि राज्य में आज से सभी सेवा केंद्राें में करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गई है।

भारत सरकार के होम मिनिस्ट्री विभाग ने करतारपुर साहिब जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं की रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन पोर्टल शुरू किया है। सेवा केंद्रों में रजिस्ट्रेशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भी उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि अगर कोई नागरिक अपना फॉर्म दस्ती तौर पर भरवाने की सेवा लेगा तो उससे 20 रुपए फीस ली जाएगी।

अगर कोई श्रद्धालु फॉर्म खुद भर कर लाएगा तो उससे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी। डीसी ने कहा कि अगर किसी श्रद्धालु को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने में कोई परेशानी आती है तो वह हेल्पलाइन नंबर 82838-42323 पर कॉल कर सहायता ले सकता है।श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए दुनिआ भर में रहते सिख समुदाय के लोगों में भरी उत्साह देखने को मिल रहा है ।


डीसी गिरीश दियालन ने कहा कि इस संबंधी सेवा केंद्रों के सारे आपरेटरों को सिखलाई दी गई है। यह सुविधा सेवा केंद्रों के आपरेटरों के ई- सेवा केंद्र लॉगिन पर 1 नवंबर 2019 से उपल्बध रहेगा। इसके अलावा पंजाब राज ई-गवर्नेंस सोसायटी ने इस उद्देश्य के लिए एक हेल्पलाइन भी स्थापित की है। यदि किसी श्रद्धालु को फार्म भरने में दिक्कत आती है तो अपने हेल्पलाइन नंबर 82838-42323 पर सहायता ली जा सकती है। Kartarpur Sahib online registration

ALSO READ: ਹਰੇਕ ਪੰਜਾਬ ਵਾਸੀ ਦੇ ਮੋਬਾਇਲ ਤੇ ਲਾਜ਼ਮੀ ਹੋਣੀ ਚਾਹੀਦੀ ਹੈ ਪੰਜਾਬ ਪੁਲਿਸ ਦੀ ਇਹ ਐਪ

ALSO READਨਿਊਜ਼ੀਲੈਂਡ ਦਾ ਵੀਜ਼ਾ ਲੈਣਾ ਹੈ ਤਾਂ ਜਾਅਲੀ ਵੈੱਬਸਾਇਟਾਂ ਤੋਂ ਸਾਵਧਾਨ

ALSO READ: AZAD SOCH PUNJABI EPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *