Child labor: नाबालिग ने गुम हुआ मोबाइल लौटा दिया , फिर बंदी बना कर पीटा Child labor: नाबालिग ने गुम हुआ मोबाइल लौटा दिया , फिर बंदी बना कर पीटा
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Child Labor

नाबालिग मजदूर ने गुम हुआ मोबाइल लौटा दिया , फिर भी बंदी बना कर पीटा

194

थाना कोट ईसे खां में कराई बिहार मूल के कैलाश कुमार महताे ने शिकायत दर्ज

Child Labor : बंदी बनाने के आरोप में केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

मोगा: Punjab में हर रोज़ Child labor की खबरें सामने आती रहती हैं ऐसा ही एक मामला मोगा में बाल सामने आया है।बाल मज़दूरी के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उन से मजदूरी कराने वाले एक व्यक्ति को भी गिरफ्त में लिया है । हालांकि इससे पहले एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह अपने यहां Child labor करने वाले दो नाबालिग लड़कों को लाठी से पीटते और उठक-बैठक लगवाते नजर आ रहा है। उसने दोनों नाबालिगों पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाया है, जबकि उनमें से एक ने गुम हुआ मोबाइल मालिक को लौटाया था।

CHild Labor: थाना कोट ईसे खां में किया मामला दर्ज़

थाना कोट ईसे खां के एएसआई जसवीर सिंह के मुताबिक बिहार मूल के कैलाश कुमार महताे ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसी के गांव वासी प्रमोद कुमार महतो जो कोठियों में पीओपी का काम करता था। उसके पास 16 साल का संतोष कुमार और 13 साल का सन्नी कुमार मजदूरी करते थे।

7 नबंवर को प्रमोद का मोबाइल गुम हो गया था। वह मोबाइल संतोष को मिल गया तो कुछ देर बाद उसने मोबाइल प्रमोद को वापस लौटा दिया। इसके बावजूद गुस्साए प्रमोद ने संतोष व सन्नी को बंदी बनाकर उनसे मारपीट की। संतोष से मोबाइल व 2050 रुपए छीने लिए। संतोष ने सारे मामले की जानकारी उसे दी तो उसने पुलिस को शिकायत दी।

Child labor का वीडियो भी social media Viral हो रहा है। इसमें प्रमोद अपने यहां काम करने वाले दो नाबालिग लड़कों को लाठी से पीटते और उठक-बैठक निकलवाते नजर आ रहा है। पुलिस ने उसके बयान पर प्रमोद के खिलाफ मारपीट, लूटपाट व जबरन बंदी बनाने के आरोप में Case Register करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है।

ALSO READ: उपयोग न होने वाले बैंक अकाउंट बंद करा दें, इससे होता है पैसों का नुकसान

ALSO READसुप्रीम कोर्ट का ऐतहासिक फैसला- जमीन पर राम मंदिर बने, मुस्लिमों को मस्जिद के लिए सरकार जमीन दे

ALSO READ: AZAD SOCH PUNJABI NEWSPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *