PSTET Pass Teacher : संगरूर में बेरोजगारों पर पुलिस ने चलाई लाठियां PSTET Pass Teacher : संगरूर में बेरोजगारों पर पुलिस ने चलाई लाठियां
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
PSTET Pass Teachers

संगरूर में बेरोजगारों पर पुलिस ने चलाई लाठियां

102

ठंड में की पानी की बाैछार

राेजगार की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री के घर का घेराव करने जा रहे थे अध्यापक

संगरूर-पटियाला बाईपास रोड पर धरना लगाकर यातायात किया ठप

Sangrur 18 November : PSTET Pass Teachers : Punjab Govt. का बेरोज़गारी ख़तम करनी का ड्रामा अब जग जाहर होता जा रहा है सरकारी नौकरी की मांग करने वाले बेरोज़गारों पर सरकार की और से पुलिस से जुल्म करवाना आम होता जा रहा है।

ऐसा ही मामला Sangrur में देखा गया जहां पर अपने लिए रोज़गार की मांग लेकर Education Minister Vijayinder Singla के निवास का घेराव करने जा रहे B.ed TET Pass बेरोजगार अध्यापकाें पर पुलिस ने लाठियां बरसाईं। अध्यापकों काे वहां से भगाने के लिए Sangrur Police ने रविवार काे ठंड होने के बावजूद पानी की बौछार कर अपने ही लोगों पर आतंकवादिओं जैसा जुल्म किया गया ।

जब लाठियों और पानी की बौछार से बचने के लिए PSTET Pass Teachers खुले मैदान की तरफ भागे तो इस दौरान पुलिस की और से चलाई जा रही लाथिओं से कई अध्यापकों की पगड़ियां उतर गईं। जमीन पर गिरे पड़े अधयापकों पर भी पुलिस ने लाठियां चलनी बंद नहीं की । जिसके बाद गुस्साए अध्यापकों ने Education Minister Vijayinder Singla निवास के नजदीक Sangrur Patiala Bypass Road पर धरना लगाकर यातायात ठप कर दिया।

Sangrur Police की और से सरकार के दबाव में PSTET Pass Teachers पर इतना जुल्म करना किसी भी लिहाज़ से सही नहीं है । अधयापकों ने सिंगला निवास के समक्ष सीएम, शिक्षा मंत्री अाैर सचिव स्कूल शिक्षा का पुतला फूंका।

मामला बढ़ता देख एडीसी (विकास) राजिंदर बत्रा मौके पर पहुंचे और मंगलवार को अध्यापकों को पैनल बैठक का समय दिलाकर शांत करा दिया। इसके बाद अध्यापकों ने पुतला फूंक अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

दरअसल, तय प्रोग्राम के अनुसार यूनियन के सदस्य पंजाब भर से रविवार सुबह ही डीसी कार्यालय के नजदीक जुटने शुरू हो गए। करीब 1 बजे अध्यापकों ने रोष मार्च कर सिंगला निवास की तरफ रुख कर दिया। इस दौरान अध्यापकों ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, Education Minister Vijayinder Singla व सचिव स्कूल शिक्षा Krishan Kumar का पुतला बनाकर उसे गधी पर बैठा लिया।

PSTET Test Pass सड़क पर गिरी महिला अध्यापकाें काे भी पीटा

गुरदीप मानसा, युद्धजीत बठिंडा ने कहा कि सरकार उनकी मांगें मानने को तैयार नहीं है। शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे अध्यापकों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाईं हैं। महिला अध्यापकों को पुरुष पुलिस कर्मचारियों ने जमकर पीटा है। जमीन पर गिरे अध्यापक के साथ भी पुलिस पशुओं की तरह बर्ताव किया है। धक्केशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार उनकी जायज मांगों को लाठी के दम पर दबाना चाहती है।

Posts 30 हजार, 50 हजार TET Pass घूम रहे बेराेजगार

Teacher Union के राज्य प्रधान सुखविंदर ढिल्लवां, महासचिव गुरदीप कौर खेडी ने कहा कि वह अपनी मांगों को लेकर 8 सितंबर से धरने पर बैठे हैं। सरकार ने नई TET लेने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है परंतु पहले ही इस परीक्षा को पास कर चुके 50 हजार उम्मीदवार रोजगार प्राप्ति के लिए जूझ रहे हैं। जबकि 30 हजार के करीब पद ही खाली हैं।

बेरोजगार अध्यापकाें ने इन मांगों के लिए प्रर्दशन

टेस्ट पास बेरोजगारों के 15 हजार पदों की भर्ती का विज्ञापन जारी हो।
टीचर से सिर्फ संबंधित विषय का काम ही लें।
2500 बेरोजगारी भत्ता देने का वादा पूरा करें।
भर्ती का आयु सीमा 42 की जाए।
भर्ती प्रक्रिया निर्धारित दिनों में पूरी की जाए।
निजीकरण की नीति बंद की जाए।
अध्यापक और छात्र का अनुपात 30:1 हो।
मास्टर काडर की भर्ती में ग्रेजुएशन में 55% नंबर की शर्त खत्म हो

ALSO READRanjit Bawa New Song Impress

ALSO READ: Download LEGAL ACTION Elly Mangat

ALSO READ: Jordan Sandhu New song JATTIYE NI

ALSO READAZAD SOCH PUNJABI NEWSPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *