Punjab Powercom- पावरकॉम देगा आप को नएं साल का तौहफा Punjab Powercom- पावरकॉम देगा आप को नएं साल का तौहफा
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Punjab Powercom

पावरकॉम देगा आप को नएं साल का तौहफा , जानिए क्या मिलेगा आपको गिफ्ट

319

Patiala: New year 2020 पर Punjab Powercom अपने बिजली उपभोगताओं को गिफ्ट देने जा रहा है Supreme Court में केस हारने के बाद Powercom ने निजी थर्मल प्लांट्स को दिए 1400 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम वसूलने को नए साल से बिजली के दाम 30 पैसे प्रति यूनिट तक बढ़ा दिए हैं। आप के बिजली बिलों में यह बढ़ोतरी 1 जनवरी 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक की अवधि के लिए होगी। नया सरचार्ज 1 जनवरी से वसूलने को Punjab Power Regulatory कमीशन ने भी मंगलवार को मंजूरी दे दी है।

आप को बता दें कि बढ़े बिजली बिल पर चुंगी, बिजली ड्यूटी व काउ सेस के रूप में 6 पैसे अतिरिक्त जुड़ने से उपभोक्ताओं को यह बढ़ोतरी 36 पैसे प्रति यूनिट पड़ेगी। Powercom ने कोयले की ढुलाई और वाशिंग चार्ज के तौर पर अक्टूबर महीने में नाभा Thermal Plant Rajpura को 421.77 करोड़ रुपए जबकि Talwandi Sabo Thermal Plant को 1002.05 करोड़ रुपए दिए थे।

अपने बोझ को सूबे के लोगों से वसूलने के लिए Powecom ने बिजली नियामक के समक्ष अपील दाखिल की थी। Power com ने दलील दी थी कि आर्थिक संकट के चलते यह खर्च देना उसके लिए बहुत मुश्किल है। इसलिए उपरोक्त सारी रकम की वसूली बिजली उपभोक्ताओं से करने की इजाजत दी जाए। इस पर नियामक ने इस सारी रकम की वसूली अगले 12 महीने में करने का फैसला को अपनी मंजूरी दे दी।

उपभोगताओं पर कैसे पड़ेगा भार

\ 20 किलो वॉट : 30 पैसे/यूनिट
इंडस्ट्री पर : 29 पैसे/यूनिट
खेती बाड़ी : प्रति हॉर्स पावर
20 रुपए (सब्सिडी)

उपभोक्ता काे 6 पैसे प्रति यूनिट और ज्यादा देने होंगे

हर यूनिट पर उपभोक्ताओं को अतिरिक्त कर भी देना पड़ता है। उपभोक्ता प्रति यूनिट 6 पैसे टेक्स के रूप में भी चुकाएंगे। खेती बाड़ी की बिजली महंगी होने से, पंजाब सरकार पर भी बोझ बढ़ेगा।

ALSO READ: Reela Wala Deck R Nait New Punjabi Song 2019

ALSO READ: GLOCK Singer MANKIRT AULAKH New Punjabi Song 2019

ALSO READ: Viral: जैकलीन के साथ सलमान खान ने किया मुन्नी बदनाम पर डांस

ALSO READ: Azad Sch Punjabi Epaper




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *