SBI Home Loan offer | Now you can buy your own Home SBI Home Loan offer | Now you can buy your own Home
BREAKING NEWS
Search

Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
SBI Home Loan offer

SBI ने किया एलान ,अब आप भी खरीद सकते हैं अपने सपनो का घर

453

New Delhi- SBI Home Loan offer-Low Interest Home Loan – अगर आप अपना खुद का घर खरीदने की सोच रहे हैं तो अब SBI बैंक आपकी मदद पहले से भी ज्यादा करेगा । SBI आप को घर दिलवाने के लिए काफी काम व्याज पर लोन देने जा रहा है । भारत के सब से बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कर्ज के लिए अपनी निति को थोड़ा बदला है जिसमें SBI ने अपनी ब्याज दर (EBR) को 0.25 प्रतिशत कम कर 7.80 प्रतिशत करने का आज एलान कर दिया है । अभी यह दर 8.05 प्रतिशत थी। नयी दर पहली जनवरी 2020 से प्रभावी होगी।

SBI Home Loan offer-लोन पर SBI ने ब्‍याज दर घटाई

SBI Bank के इस निर्णय से उसके Home Loan पर ब्याज कम हो जाएगा और उससे EBR के आधार पर Loan लेने वाले सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यमों पर भी ब्याज के बोझ में प्रति सैकड़ा 25 पैसे की कमी हो जाएगी।

बैंक नए Home Loan 7.90 प्रतिशत की दर से पेश करेगा। अब तक यह दर 8.15 प्रतिशत थी। RBI के निर्देशों के अनुसार, SBI ने 1st अक्टूबर 2019 से EBR आधारित ब्याज की व्यवस्था लागू की है।

बैंक ने इसके तहत 1 अक्टूबर 2016 से सूक्षम, लघु और मझोले उद्यमों, आवास खरीदारों तथा खुदरा ग्राहकों के लिए परिवर्तनशील दर पर लिए गए कर्जों का ब्याज रिजर्व बैंक की रेपो दर (जिस दर पर वह बैंकों को फौरी जरूरत के लिए नकद धन देता है) में घट बढ़ के आधार पर समायोजित करने का निर्णय लागू किया है। इसके तहत बैंक तीन माह एक बार अपने कर्ज की ब्याज दरों को समायोजित कर सकते हैं।

SBI के एलान से ग्राहकों को राहत

RBI (Reserve Bank of India) ने इस वर्ष फरवरी से कुल मिला कर REPO Rate 1.35 प्रतिशत कम की है। लेकिन बैंक उसका लाभ ग्राहकों को देने में slow रहे हैं। उनकी ओर से ब्याज में औसतन 0.44 प्रतिशत की ही कटौती की गयी है। Low Interest Home Loan

ALSO READ: Reela Wala Deck R Nait New Punjabi Song 2019

ALSO READ: GLOCK Singer MANKIRT AULAKH New Punjabi Song 2019

ALSO READ: Viral: जैकलीन के साथ सलमान खान ने किया मुन्नी बदनाम पर डांस

ALSO READ: Azad Sch Punjabi Epaper




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *