Sania Mirza Fitness - मां बनने के बाद भी सानिया मिर्ज़ा की लाजवाब फिटनेस Sania Mirza Fitness - मां बनने के बाद भी सानिया मिर्ज़ा की लाजवाब फिटनेस
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Sania Mirza Fitness

मां बनने के 2 साल बाद भी सानिया मिर्ज़ा की लाजवाब फिटनेस

92


Sania Mirza Fitness -33 साल की भारतीय टेनिस खिलाडी सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकटर से सदी की थी । अब मां बनने के 2 साल बाद उसने खेल में वापसी की। उन्होंने होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के डबल्स मुकाबले में यूक्रेन की पार्टनर नादिया किचेनॉक के साथ जीत दर्ज की।

सानिया ने जॉर्जिया की ओक्साना कलशनिकोवा और जापान की मियु कातो की जोड़ी को 2-6, 7-6, 10-3 से हराया। यह मुकाबला 1 घंटा और 41 मिनट चला। इस जीत के साथ सानिया-नादिया की जोड़ी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई।

भारत की टेनिस प्लेयर सानिया छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता रही है और उसका निकाह 12 अप्रैल 2010 को हैदराबाद में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से हुआ था। अक्टूबर 2018 में सानिया ने बेटे को जन्म दिया था। सानिया पिछली बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में खेली थीं। उनकी सर्वश्रेष्ठ सिंगल रैंकिंग 27 है, जो उन्होंने 2007 में हासिल की थी। सानिया डबल्स रैंकिंग में नंबर-1 रह चुकी हैं।

मैच के दौरान सानिया के परिजन और बेटा साथ रहे

जीत के बाद सानिया ने ट्वीट किया, ‘‘आज मेरे जीवन का एक और खास दिन है। काफी दिन बाद मेरे पहले मैच में परिजन और बेटा साथ में रहे। मैंने मैच में जीत दर्ज की। इतना प्यार पाकर बहुत अच्छा महसूस हुआ।’’ टूर्नामेंट में सानिया और नादिया का अगला मुकाबला बुधवार को अमेरिका की वेनिया किंग और क्रिस्टिना मैकहाले से होगा।

Sania Mirza after pregnancy

टूर्नामेंट से पहले सानिया ने भास्कर से इंटरव्यू में कहा था कि लंबे गैप के बाद वापसी के लिए वे काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा था, ‘‘मां बनने के बाद पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा लूंगी। मैं अब रोजाना करीब पांच घंटे टेनिस बॉल के साथ प्रैक्टिस कर रही हूं।

Sania Mirza Fitness

प्रेगनेंसी के बाद मैंने डाइट पर काफी ध्यान दिया है। मैंने शुरुआत में अपने डाइट से शुगर को हटाया था। लेकिन मैं मेडिटेशन में विश्वास रखती हूं, इसलिए सच बताऊं तो मैं सब कुछ खाती हूं, जो मुझे पसंद होता है।’’

सानिया बताती हैं कि बच्चे की वजह से सोने का कोई तय पैटर्न या वक्त नहीं है। इसके बावजूद वे सुबह 7 बजे उठ जाती हैं। वे रोजाना करीब पांच घंटे जिम करती थीं। करीब 100 मिनट कार्डियो एक्सरसाइज करती थीं, फिर एक घंटे किक बॉक्सिंग। सानिया करीब एक घंटे पाइलेट्स (एक प्रकार की एक्सरसाइज जिसे शरीर लचीला और मांसपेशियां मजबूत बनाने के लिए किया जाता है) करती थीं।

Sania Mirza Fitness

ALSO READ: GLOCK Singer MANKIRT AULAKH New Punjabi Song 2019

ALSO READ: Viral: जैकलीन के साथ सलमान खान ने किया मुन्नी बदनाम पर डांस

ALSO READ: Azad Soch Punjabi Epaper




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *