CTET Exam 2020 पांच जुलाई को, आवेदन करने के लिए भी निकल गई है डेट CTET Exam 2020 पांच जुलाई को, आवेदन करने के लिए भी निकल गई है डेट
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
CTET exam 2020

CTET पांच जुलाई को, आवेदन करने के लिए भी निकल गई है डेट

198

Ctet Exam 2020- सीटीइटी (CTET) के लिए अब इंतजार की घडि़यां खत्‍म। इसमें आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थी अब देर न करें। सीटीइटी के लिए पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। परीक्षा की भी डेट आ गई है। पांच जुलाई को परीक्षा होगी। इसमें 24 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है ।

पांच जुलाई को होगी CTET Exam 2020

CTET निदेशक के अनुसार, Central Board Of School Education केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (Central Teacher Eligibility Test) के 14वें संस्करण का आयोजन 5 July को करेगा। Examination में शामिल होने के लिए Online Apply 24 January से स्वीकार किए जाएंगे। Apply के लिए शुक्रवार से Website (www.ctet.nic.in) पर Link Available रहेगा।

24 फरवरी तक स्‍वीकार किए जाएंगे CTET Form 2020

CTET के लिए देश के 112 शहरों में केंद्र बनाए जाएंगे। 20 Language में आयोजन किया जाएगा। परीक्षा, भाषा, पाठ्यक्रम, योग्यता मानदंड, परीक्षा शुल्क, केंद्र तथा महत्वपूर्ण तिथियों से संबंधित बुलेटिन शुक्रवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन 24 फरवरी तक स्वीकार किए जाएंगे। 27 फरवरी को दोपहर 3:30 बजे तक ऑनलाइन शुल्क स्वीकार किए जाएंगे।

ये लगेंगे CTET परीक्षा शुल्‍क

सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को एक पेपर की परीक्षा में शामिल होने के लिए 1000 तथा एससी, एसटी व दिव्यांग अभ्यर्थियों को 500 रुपये शुल्क जमा करना होगा। वहीं, पेपर वन और टू दोनों की परीक्षा में शामिल होने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 1200 रुपये तथा एससी, एसटी व दिव्यांग अभ्यर्थियों को 600 रुपये शुल्क जमा करना होगा।

ALSO READ: Punjabi Song LEHNGA Singer Nimrat Khaira

ALSO READ: AZAD SOCH PUNJABI NEWSPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *