Designation, Press, Police logo banned , in Chandigarh Designation, Press, Police logo banned , in Chandigarh
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Baned Press Police logo

अब चंडीगढ़ में कटेगा प्रेस, पुलिस और जज लिखे वाहनों का चालान

78

चंडीगढ़ । Press Police logo banned- चंडीगढ़ में ट्रैफिक नियम पुरे देश से सख्त मने जाते हैं । अब पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने सभी सरकारी और गैर-सरकारी गाड़ियों पर अपना पदनाम, पेशा , संगठन और सेलिब्रिटी स्टेटस के अन्य प्रतीक लगाने पर रोक लगा दी है । यहां तक कि न्यायिक अधिकारियों के वाहनों को भी छूट नहीं दी गई है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ पुलिस को ऐसा लिखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

Punjab Haryana High Court की एक खंडपीठ द्वारा पारित आदेश के मुताबिक स्टिकर और गाड़ी में लगे बड़े-पहियों, अन्य प्रदर्शन जैसे कि सेना, नौसेना, प्रेस, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पुलिस, कोर्ट, कार्यकारी अधिकारी शब्दों को वाहनों से हटाना होगा।

केवल एम्बुलेंस और दमकल के वाहनों को इसमें छूट दी गई है। इस उद्देश्य के लिए, उच्च न्यायालय ने 72 घंटे की समय सीमा निर्धारित की है।

हालांकि हाईकोर्ट ने यह साफ कर दिया कि पार्किंग को लेकर सरकारी और निजी वाहनों पर लगे स्टिकर पर कोई पाबन्दी नहीं है लेकिन जिन वाहनों पर किसी भी अधिकारी का पद, एंबलम या विभाग दर्ज करते हुए स्टिकर लगाए गए हैं, उन पर 72 घंटे बाद पूरी तरह से पाबंदी होगी।

जस्टिस राजीव शर्मा ने यह आदेश देने के बाद सबसे पहले अपने ही वाहन से अपने स्टाफ को हाईकोर्ट हटाने का आदेश दिया। जस्टिस शर्मा ने कहा कि शुरुआत खुद से ही करनी चाहिए। Press Police logo banned

ALSO LISTEN: Guglu Muglu Jasmine Sandlas| Latest Punjabi song 2020

ALSO READ: AZAD SOCH NEWWSPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *