Paytm Fraud -मैसेज में आये मोबाइल नंबर पर फोन करने पर खाते से उड़े 10 लाख Paytm Fraud -मैसेज में आये मोबाइल नंबर पर फोन करने पर खाते से उड़े 10 लाख
BREAKING NEWS
Search

Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Paytm Fraud

मैसेज में आये मोबाइल नंबर पर फोन करने पर खाते से उड़े 10 लाख

161

PayTM KYC करवाने के नाम पर हुई धोखाधड़ी


Chandigarh 8 February 2020। Online fraud without bank account, Paytm Fraud : आज कल जितना इंटरनेट का फ़ायदा होता जा रहा है उतना ही लोगों को इसका नुकसान भी झेलना पद सकता है। ऐसा ही एक मामला मनीमाजरा के विजय कुमार ने पुलिस को शिकायत दी है कि पेटीएम की केवाईसी अपडेट करने के नाम पर उनसे 10 लाख रुपए ठग लिए गए।

पुलिस विभाग के साइबर सेल ने विजय कुमार के बीएन के आधार पर अनजान व्यक्ति खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ट्राईसिटी में दो दिन में इस तरह ठगी का यह तीसरा मामला है।

विजय ने बताया कि उसे फोन पर तीन बार मैसेज आए थे। मैसेज में लिखा था कि उनके पेटीएम अकाउंट की केवाईसी अपडेट होनी है। साथ ही एक कॉन्टैक्ट नंबर भी लिखा होता था। तीसरी बार मैसेज आने पर विजय ने बताए नंबर पर कॉल की। फोन उठाने वाले ने उनसे बात की और इसी बीच उनके अकाउंट से तीन बार में 10 लाख रुपए की नकदी निकाल ली।

ठगी का पता लगते ही विजय ने तुरंत अपने अकाउंट को ब्लॉक करवाया। दिसंबर महीने से विजय के मोबाइल पर मैसेज आ रहे थे। पहला मैसेज दिसंबर में और बाकी के दो मैसेज जनवरी में आए।

Online Payment, Paytm Fraud वाले करते है फोन

इसी मामले में अधिक जानकारी देते हुए डीएसपी साइबर सेल रश्मि शर्मा यादवने बताया कि बैंक या कोई भी ऑनलाइन पॉकेट वॉलेट गाहक को कभी फ़ोन नहीं करते । अगर फिर भी आप के पास ऐसा कोई फ़ोन आता है तो समझ लेना के आप को कोई ठगने कि फ़िराक में है ।

उन्होंने बताया के कभी भी कॉल आती है तो उन्हें अपने एटीएम या पासवर्ड की जानकारी न दें। फ्रॉड करने वाले आपको क्विक स्पॉट Download करवाते हैं। इसे Download न करें।

यदि किया हुआ है तो केवाईसी या किसी अन्य तरह का झांसा देकर कॉल करने वाला कोई भी लिंक भेजे तो उसे क्लिक न करें।

यदि आप Massage link को क्लिक करते हैं तो आपके फोन का एक्सेस सीधा Fraud करने वाले को मिल जाता है और वह आपसे बात करते हुए सीधा ठगी कर सकते हैं।

#PayTmfraud, #Online_Fraud #Bank_Loan_Fraud #Online_Cheating

online fraud without bank account

ALSO READPunjabi Song LEHNGA Singer Nimrat Khaira

ALSO READ: AZAD SOCH PUNJABI NEWSPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *