Srinivasa Gowda उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड, कर्नाटक के इस लड़के ने तोड़ा जानें कैसे Srinivasa Gowda उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड, कर्नाटक के इस लड़के ने तोड़ा जानें कैसे

Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Srinivasa Gowda

उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड, कर्नाटक के इस लड़के ने तोड़ा जानें कैसे

63

नई दिल्ली। Srinivasa Gowda- कर्नाटक के रहने वाला युवक श्रीनिवास गौड़ा ने भैसों की रेस में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर की रेस पूरी करके तहलका मचा दिया है। लोगों का दावा है कि युवक ने दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

कर्नाटक में एक युवक काफी चर्चा में आ गया है उसने 100 मीटर की रेस महज 9.55 सेकेंड में पूरी कर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवाया हैं। कई लोगों का दावा है कि युवक ने उसैन बोल्ट का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

आपको बता दें कि कर्नाटक के रहने वाला युवक Srinivasa Gowda ने पारंपरिक भैसों की रेस में 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर की रेस पूरी की है। यानि 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की है। इस युवक का वीडियो सोशल मिडिया में खुब वायरल हुआ है।

सोशल मिडिया पर वीडियो वायरल होंने के बाद श्रीनिवास गौड़ा के वीडियो को लोग लगातार खेल मंत्री को टैग कर रहे हैं। इसके बाद अब केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया है और श्रीनिवास को ट्रायल के लिए बुलाए जाने की बात कही है।

किरेन रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘मैं SAI कोचों के द्वारा कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को ट्रायल के लिए बुलाऊंगा, एथलेटिक्स में ओलंपिक के मानकों के बारे में लोगों में ज्ञान की कमी है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि भारत की कोई भी प्रतिभा छूट ना जाए।

खास बात यह है कि उसेन बोल्ट ने अपना रिकॉर्ड सूखी जमीन पर दौड़कर बनाया था जबकि श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड पानी भरे खेत में भैसों के जोड़े के साथ दौड़कर बनाया है। वीडियो में श्रीनिवास भैंसों के जोड़े के साथ भागते हुए देखे जा सकते हैं।

जमैका के रहने वाले उसैन बोल्ट को दुनिया का सबसे तेज एथलीट माना जाता है। बोल्ट ने 100 मीटर, 200 मीटर और 4*100 रिले दौड़ में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रखा है। बोल्ट ने 11 बार दौड़ में विश्व चैंपियन होने का रिकॉर्ड बनाया है।

उसेन बोल्ट ने अब तक दौड़ में 8 ओलंपिक मेडल जीते हैं।बोल्ट ने 100 मीटर की दूरी का विश्व रिकॉर्ड 9.58 सेकंड में बनाया था। हालांकि अब बोल्ट करियर से सन्यांस ले चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक श्रीनिवास कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के मोडाबिद्री इलाके के रहने वाले हैं। श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया जिसे कंबाला नाम से बुलाया जाता है।

एक रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीनिवास ने कहा कि पारंपरिक खेल में रिकॉर्ड बनाकर मुझे काफी तारीफ मिल रही है। मुझे कंबाला पसंद है, मैंने पहले भी ऐसी दौड़ लगाईं है। इसका श्रेय मेरे दोनों भैंसों को जाता है।

उधर सोशल मीडिया पर लोग Srinivasa Gowda की काफी तारीफ कर रही है. यहां तक कि यूजर्स उन्हें ओलिंपिक में भेजने की मांग कर रहे हैं, उनका कहना है कि सरकार श्रीनिवास को ट्रेनिंग दिलाने की व्यवस्था करे।

ALSO READPunjabi Song LEHNGA Singer Nimrat Khaira

ALSO READ: AZAD SOCH PUNJABI NEWSPAPER




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *