लॉकडाउन के दौरान आपके अमेज़ॅन ऑर्डर के बारे में 5 बातें आपको पता होनी चाहिए AZAD SOCH लॉकडाउन के दौरान आपके अमेज़ॅन ऑर्डर के बारे में 5 बातें आपको पता होनी चाहिए AZAD SOCH
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
लॉकडाउन के दौरान आपके अमेज़ॅन ऑर्डर के बारे में 5 बातें आपको पता होनी चाहिए

लॉकडाउन के दौरान आपके अमेज़ॅन ऑर्डर के बारे में 5 बातें आपको पता होनी चाहिए

288

आजाद सोच पटियाला :-

लॉकडाउन के दौरान आपके अमेज़ॅन ऑर्डर के बारे में 5 बातें आपको पता होनी चाहिए

जैसा कि देश में लॉकडाउन जारी है, ग्राहकों को अपने दरवाजे पर सही तरीके से वितरित आवश्यक वस्तुओं की आवश्यकता है ताकि वे सामाजिक दूरी का अभ्यास कर सकें और सरकार द्वारा सुझाए गए सुरक्षा मानदंडों का पालन कर सकें।

केंद्र सरकार ने इस दौरान ’आवश्यक वस्तुओं’ को वितरित करने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों को मंजूरी दी है। अमेज़ॅन और उसके साझेदार नेटवर्क पूरे भारत में ग्राहकों को सीधे ग्राहकों तक बहुत ज़रूरी आपूर्ति पहुँचाने में मदद कर रहे हैं, विशेष रूप से उन सबसे कमजोर लोगों को, जैसे बुजुर्ग या बिना पहुँच के।

जब आप घर पर रहते हैं और सुरक्षित रहते हैं, तो यहां 5 महत्वपूर्ण बातें हैं जो आपको अपने अमेज़ॅन ऑर्डर के बारे में पता होनी चाहिए-

1. आपके दरवाजे पर ‘अनिवार्य’- ग्राहकों की सबसे जरूरी जरूरतों को पूरा करने के लिए, संचालन और वितरण कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, अमेज़न वर्तमान में घरेलू स्टेपल्स, पैकेज्ड फूड, हेल्थ केयर, हाईजीन, पर्सनल सेफ्टी जैसे उत्पादों के लिए महत्वपूर्ण उत्पादों को प्राथमिकता दे रहा है। और अन्य उच्च प्राथमिकता वाले उत्पाद। इसका मतलब यह भी है कि कम प्राथमिकता वाले उत्पाद अमेज़न पर अस्थायी रूप से अनुपलब्ध हैं।आपकी डिलीवरी अतिरिक्त देखभाल के साथ की जा रही है- स्थानीय अधिकारियों, और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मार्गदर्शन के बाद, अमेज़न ने अपनी साइटों पर निवारक स्वच्छता उपायों की श्रृंखला को लागू किया है और वितरण सहयोगियों और ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उत्पादों को वितरित किया है। । साइटों पर सफाई की बढ़ती आवृत्ति और तीव्रता से, नियमित रूप से कार्य स्टेशनों को कीटाणुरहित करने के लिए सभी बार-बार छुआ जाने वाले क्षेत्रों का स्वच्छता, सही निवारक कार्यों को सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय किए जाते हैं।

2. आपका वितरण सहयोगी सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहा है- डब्ल्यूएचओ के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी सहयोगियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने हाथों को साबुन और पानी से धोने के लिए अक्सर कम से कम 20 सेकंड विशेष रूप से बाथरूम का उपयोग करने से पहले, खाने से पहले, और बाद में उन्हें उड़ाने की सलाह दें। नाक, खाँसी, या छींक। उन्हें सुरक्षित वितरण सुनिश्चित करने के लिए अपने वाहनों और वितरण उपकरणों को नियमित रूप से साफ करने के लिए भी कहा जा रहा है। डब्ल्यूएचओ की सिफारिश है कि मास्क केवल उन लोगों द्वारा पहना जाना चाहिए जो या तो संक्रमित हैं या खांसी, सर्दी या बुखार के लक्षण दिखाते हैं, और मास्क की आपूर्ति का बेहतर प्रबंधन करने के लिए, उन्हें चिकित्सा पेशेवरों और अन्य लोगों के लिए प्राथमिकता दी जानी चाहिए जिन्हें उनकी आवश्यकता हो सकती है। इसलिए आपके डिलीवरी सहयोगी को मास्क पहनना आवश्यक नहीं हो सकता है।

3. आपका वितरण सहयोगी सभी आवश्यक सावधानियां बरत रहा है- डब्ल्यूएचओ के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी सहयोगियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने हाथों को साबुन और पानी से धोने के लिए अक्सर कम से कम 20 सेकंड विशेष रूप से बाथरूम का उपयोग करने से पहले, खाने से पहले, और बाद में उन्हें उड़ाने की सलाह दें। नाक, खाँसी, या छींक। उन्हें सुरक्षित वितरण सुनिश्चित करने के लिए अपने वाहनों और वितरण उपकरणों को नियमित रूप से साफ करने के लिए भी कहा जा रहा है। डब्ल्यूएचओ की सिफारिश है कि मास्क केवल उन लोगों द्वारा पहना जाना चाहिए जो या तो संक्रमित हैं या खांसी, सर्दी या बुखार के लक्षण दिखाते हैं, और मास्क की आपूर्ति का बेहतर प्रबंधन करने के लिए, उन्हें चिकित्सा पेशेवरों और अन्य लोगों के लिए प्राथमिकता दी जानी चाहिए जिन्हें उनकी आवश्यकता हो सकती है। इसलिए आपके डिलीवरी सहयोगी को मास्क पहनना आवश्यक नहीं हो सकता है।

4. सुरक्षा की अतिरिक्त परत – सुरक्षा के अतिरिक्त माप के रूप में, ग्राहक अब कोई संपर्क वितरण का लाभ नहीं उठा सकते हैं, जहाँ डिलीवरी एसोसिएट आपकी सुरक्षा के लिए सामाजिक दूरदर्शी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आपके दरवाजे पर पैकेज छोड़ता है। Amazon.in पर पे-ऑन-डिलीवरी / कैश-ऑन-डिलीवरी विकल्प के अस्थायी निलंबन के साथ, आप डिलीवरी के दौरान दरवाजे पर कार्ड / कैश एक्सचेंज से बच सकते हैं।

5. धन्यवाद कहना न भूलें- याद रखें, डिलीवरी सहयोगियों ने आपके लिए आवश्यक चीजें उपलब्ध कराने के लिए अपने घर के आराम से बाहर कदम रखा है। धन्यवाद कहना न भूलें!

कोरोना वायरस के कारण फ्रांस में मरने वालों की संख्या 3,000 से अधिक है

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर का पांचवी बार कोरोना टेस्ट रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *