ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का कोरोना वैक्सीन पशु प्रयोग फैल,बंगलादेश कोविड-19 बनाने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का कोरोना वैक्सीन पशु प्रयोग फैल,बंगलादेश कोविड-19 बनाने
Search

Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का कोरोना वैक्सीन पशु प्रयोग फैल,बंगलादेश कोविड-19 दवा बनाने का दाअवा

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का कोरोना वैक्सीन पशु प्रयोग फैल,बंगलादेश कोविड-19 दवा बनाने का दाअवा

192

AZAD SOCH :-

NEW DELHI :- विश्व में कोरोना वायरस लगातार फैल रहा है, जिस कारण अब तक लाखों ही लोगों की मौत हो चुकी है, इस वायरस के साथ अब तक बहुत सी देश इस कोरोना महामारी की चपेट में आ चुके हैं।और साथ ही इस की वैक्सीन (दवा) तैयार करन में लगे हुए हैं।

और अब तक इंग्लैंड,अमरीका,इटली,जापान,इजरायल के इलावा ओर कई के कोरोना महामारी की वैक्सीन तैयार में लगे हुए हैं, और कई देश इस महामारी की वैक्सीन तैयार के दावे पेश कर चुके हैं, काँख समय पहले इजरायल ने दाअवें पेश किया था कि उस ने कोरोना की वैक्सीन तैयार कर ली है और उस का ट्रायल चल रहा है.

2,3 दिनों तक शुरू होंगे रेलवे टिकट कंप्यूटर,रेलवे मंत्री पीयूष गोयल

अब जानकारी अनुसार पता चूल्हा है, कि ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में चल रहा कोरोना वैक्सीन का पहले ट्रायल फैल हो चुका है, और इस वैक्सीन का प्रयोग बंदरों और की गई थी, और इस बंदरों और कोई ख़ास प्रभाव नहीं दिखाई दिया है जिन 6बंदरों पर इस वैक्सीन का ट्रायल किया गया था.

उन सबको कोरोना हो गया है। वैक्सीन के बावजूद इन बंदरों को वायरस ने संक्रमित कर दिया है। अब ये बंदर इस वायरस को एक से दूसरे में फैला रहे हैं।इस ट्रायल में वैक्सीन दिए गए बंदरों के साथ नान वक्सीनेटेड बंदरों को भी रखा गया था।

लेकिन अब इस वायरस ने सभी को संक्रमित कर दिया है। इन्फेक्टेड होने के बाद सबसे ज्यादा वायरस इनके नाक में मिला। साथ ही सभी को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है। हालांकि जिन बंदरों को वैक्सीन देने के बाद कोरोना हुआ उनके लंग्स को कोयी नुकसान नहीं पहुंचा।

जबकि जिन्हें वैक्सीन नहीं दी गई, उनके लंग्स को कोयी नुकसान नहीं पहुंचा। कुछ दिन पहले ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के कहा कि हम बंदरों पर ट्रायली कर रहे हैं, उन विज्ञानियों दाअवें किया था कि हम हो सकता इस ट्रायल कामयाबी मिल सके,इस के बाद उनहोंने यह भी कहा थी, हम अब 1000 मनुष्यों और जो कि अपनी मर्ज़ी के साथ ही वैक्सीन का प्रयोग के लिए आगे आए थे.

दुनिया भर में कोविड-19 कारण मरीजों की संख्या 5,197,779 हुई,अमरीका में अब तक सब से अधिक मौतें

इस से इलावें ओर कई देश इस वैक्सीन को तैयार कर में लेगे हुए हैं भारत के साथ लग के देश बंगलादेश के डाक्टरों की टीम ने कोरोना वायरस दवा बनाने दावा किया है, उन कहा कि टीम ने दो दवाएँ को मिला कर ऐसा ऐंटीबाडी तैयार किया है, जिस के नतीजे मरीजों को हैरान करन वाले हैं।

बंगलादेश मैडीकल कालेज हस्पताल में मैडिसन विभाग के प्रमुख प्रोफ़ैसर मुंहमद तारिक आलम का कहना है कि हम कोरोना के 60 मरीजों और दवा का प्रयोग की है और नतीजे काफ़ी सही आए रहे हैं, और साथ ही उन्हों ने कहा कि परजीवी—कीड़े मारने वाली दवा हम प्रयोग कर रहे हैं।

अब तक दुनिया में कोरोना के साथ मरने वालों की संख्या 5,197,766 से अधिक हो गई है,इस के इलावा ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी मानव तजुर्बा अजय जारी है और उन के नतीजे आने बाकी हैं।

AZAD SOCH :- E-PAPER

AZAD SOCH :- TV




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *