केंद्र सरकार हर परिवार को दे 7500 रुपए,ज़रूरतमन्दों के लिए सरकारी ख़ज़ाना खोले केंद्र केंद्र सरकार हर परिवार को दे 7500 रुपए,ज़रूरतमन्दों के लिए सरकारी ख़ज़ाना खोले केंद्र

Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
केंद्र सरकार हर परिवार को दे 7500 रुपए,ज़रूरतमन्दों के लिए सरकारी ख़ज़ाना खोले केंद्र-सोनिया गांधी

केंद्र सरकार हर परिवार को दे 7500 रुपए,ज़रूरतमन्दों के लिए सरकारी ख़ज़ाना खोले केंद्र-सोनिया गांधी

462

AZAD SOCH :-

NEW DELHI :- देश में इस समय कोरोना वायरस के साथ लड़ रहा है, जिस कारण अब तक कोरोने के मरीजों की संख्या 165,799 हो गई है। इस के में कांग्रेस पार्टी के प्रधान सोनिया गांधी वीडियो संदेश जारी किया कि केंद्र सरकार ने लोगों के दर्द और पीड़ा को महसूस नहीं किया।

साथ ही वह अपनी जिम्मेदारियों पर खरी नहीं उतरी। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से हर परिवार को छह महीने के लिए 7500 रुपये देने तथा दस हजार रुपये तत्काल मुहैया कराने की मांग की है।

पिछले 2 महीने से पूरा देश कोरोना महामारी की चुनौती और LOCKDOWN के चलते रोजी,रोटी,रोजगार के गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है। लाखों मजदूर नंगे पांव, भूखे,प्यासे,बगैर दवायी और साधन के सैकडों-हजारों किलोमीटर पैदल चल कर घर वापस जाने को मजबूर हो गए।

देश के राज्यों को प्रवासी मज़दूरों से यात्री किराया न लेने के हुक्म,सुप्रीम कोर्ट

उनका दर्द, उनकी पीड़ा, उनकी सिसकी देश में हर दिल ने सुनी, पर शायद सरकार ने नहीं। उन्होंने कहा की करोड़ों रोजगार चले गए, लाखों धंधे चौपट हो गए, कारखाने बंद हो गए, किसान को फसल बेचने के लिए दरदर की ठोकरें खानी पड़ीं।

यह पीड़ा पूरे देश ने झेली, पर शायद सरकार को इसका अंदाजा ही नहीं हुहैं। इस के इलावा मनरेगा के अंतर्गत 100 दिन की जगह 200 दिन का काम देने की माँग की जिससे उन को गाँवों ही रोज़गार मिल सके।

मज़दूरों को सुरक्षित और मुफ़्त यात्रा का इंतज़ाम करन और सूक्ष्म और छोटे उद्योगों को कर्ज़ देने की जगह माली मदद करन की माँग की, सोसल मीडिया एक विशेश मुहिम “सपीक अप इंडिया” का आग़ाज़ किया ।

जिस कांग्रेस की लीडरशिप पार्टी की अंतिम प्रधान सोनिया गांधी, पूर्व प्रधान राहुल गांधी और जनरल सचिव प्रियंका गांधी ने तो केंद्र सरकार इकट्ठा तिहरा हमला किया, इलावा कांग्रेस शासत सूबों के मुख्य मंत्रियों (पंजाब, झारखंड, राजस्थान और पुडूचेरी) ने भी मुहिम के हक आवाज़ उठाते ।

सरकार को तत्काल और ज़रुरी कदम उठाने के लिए कहा फ़ इस समय भारत में कोरोना महामारी लगातार बढ़ रही है, जिस कारण लोगों की मौत हो रही है ।

और इस के साथ देश में 31 मई तक LOCKDOWN है, भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 165,799 हो गई है और साथ ही मरने वालों की संख्या भी 4,711 हो गई है, और ठीक हो वालों की संख्या 71,106 हो गई है।

यह भी पढ़ो:-

ਬਲਬੀਰ ਸਿੰਘ ਸੀਨੀਅਰ ਦੀ ਤਸ਼ਵੀਰ ਲੱਗੇ ਸਿੱਖ ਅਜਾਇਬ ਘਰ ਵਿੱਚ,SGPC ਭਾਈ ਲੌਂਗੋਵਾਲ

BJP के नेता संबित पात्रा को कोरोना वायरस के लक्षण,हस्पताल में दाख़िल,रिपोर्ट

2022 तक नहीं हो सकता T20 वर्ल्ड कप,ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर 15 नवंबर तक होना था

AZAD SOCH :- E-PAPER

AZAD SOCH :- TV




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *