कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने केंद्र से मांगे 5000 करोड़ रुपए - AZAD SOCH कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने केंद्र से मांगे 5000 करोड़ रुपए - AZAD SOCH
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
कोरोना संकट दिल्ली सरकार ने केंद्र से मांगे 5000 करोड़ रुपए

कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने केंद्र से मांगे 5000 करोड़ रुपए

331

AZAD SOCH :-

NEW DELHI :- भारत में 24 मई से लगातार Lockdown चल रहा है, जिस कारण बहुत सी कारोबार और प्रभाव पड़ीं था। कोरोना महामारी कारण देश में कारोबार बंद हो चुके हैं।इस का प्रभाव अब साफ़ नज़र आ रहा है, भारत में Lockdown 31 जून तक कर दिया गया है ।

इस के इलावा अब देश राजधानी से कोरोना का प्रभाव साफ़ नज़र आना शुरू हो गया है राजधानी में हर दिन मरीजों की संख्या में उछाल सामने आरहा है। कोरोना संकट और लॉकडाउन्हों ने देश की अर्थव्यवस्था को काफी चोटिल किया है।

इस बीच दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से 5,000 करोड़ रुपए की मदद मांगी है। दिल्ली सरकार ने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए केंद्र से पांच हजार करोड़ रुपये की सहायता मांगी है,पिछले दो महीने में 500-500 करोड़ रुपये जीएस्टी से आए हैं।

अन्य स्रोतों से हुयी आमदनी को भी जोड़ दें, तो कुल 1735 करोड़ रुपये का राजस्व आया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा की कोरोना और लॉकडाउन की वजह से दिल्ली सरकार का टैक्स कलेक्शन करीब 85 फीसदी नीचे चल रहा है।

ਕੈਪਟਨ ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਵੱਲੋਂ ਪੰਜਾਬ ਵਿੱਚ ਲੌਕਡਾਊਨ 30 ਜੂਨ ਤੱਕ ਵਧਾਉਣ ਦਾ ਐਲਾਨ

ऐसे में यह संकट है की हम अपने कर्मचारियों को वेतन कैसे दें। दिल्ली सरकार अपने डाक्टरों और अन्य कर्मचारियों को वेतन दे सके,उपमुख्यमंत्री ने कहा की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर उनकेंद्र से पांच हजार करोड़ रुपये मांगे है ।

क्योंकि दिल्ली को आपदा राहत कोष से कुछ भी नहीं मिला, जबकि दूसरे राज्यों को मिला है देश की राजधानी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।जिस कारण दिल्ली कोरोना वायरस के साथ मौतें हो रही हैं ।

इस को रोकनो के लिए दिल्ली सरकार हर कोशिश कर रही है, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1,163 मामले सामने आए हैं जबकि 24 घंटों में 18 लोगों की मौत हो चुकी है ।

जो कि इस समय दिल्ली सरकार के लिए बहुत चिन्न्हतों का विश्हें बन चुका है, दिल्ली में अब तक कोरोना मरीजों की कुल मरीजों की संख्या 18,549 का आसपास हो गई है, जब कि मरने करन वालों की संख्या भी 416 लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या अब तक 182,889 हुई

दिल्ली के इलावा भारत के कई ओर राज्यों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बहुत तेज़ी बढ़ रही है जिस मेंगुजरात,बिहार,उत्तर प्रदेश, केरल, आदि हैं, भारत में कोविड-19 के मरीजों की संख्या अब तक 182,889 हो चुकी है ।

पिछले 1हफ़्ते से कोरोना वायरस केस बहुत तेज़ी के साथ अधिक रहे हैं,अब तक 5,186 लोगों की मौत हो चुकी है। और ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी 87,049 हो चुकी है।बाकी देशों की अपेक्षा भारत में कोरोना के मरीज़ बहुत तेज़ी के साथ ठीक हो रहे हैं।

यह भी पढ़ो:-

ਮਨ ਕੀ ਬਾਤ ਵਿੱਚ PM ਮੋਦੀ ਰਾਸ਼ਟਰ ਸਾਹਮਣੇ ਰੱਖੇ ਆਪਣੇ ਵਿਚਾਰ ਕਿਹਾ,ਕਿ ਸਾਨੂੰ ਕੋਰੋਨਾ ਪ੍ਰਤੀ ਰਹਿਣਾ ਹੋਵੇਗਾ ਸਾਵਧਾਨ

ਦੇਸ਼ ਭਰ ਵਿੱਚ ਲੌਕਡਾਊਨ 5.0 ਲਾਗੂ 30 ਜੂਨ ਤੱਕ ਜਾਰੀ ਰਹੇਗਾ

AZAD SOCH :- E-PAPER

AZAD SOCH :- TV




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *