हिमाचल 1 जून से बिना के पास कर सकेंगे आवाजाही,सुबह 6से रात 8बजे तक कर्फ्यू में ढील हिमाचल 1 जून से बिना के पास कर सकेंगे आवाजाही,सुबह 6से रात 8बजे तक कर्फ्यू में ढील
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
हिमाचल 1 जून से बिना पास के कर सकेंगे आवाजाही,सुबह 6से रात 8बजे तक कर्फ्यू में ढील

हिमाचल 1 जून से बिना पास के कर सकेंगे आवाजाही,सुबह 6से रात 8बजे तक कर्फ्यू में ढील

393

AZAD SOCH :-

हिमाचल ( शिमला ) :- केंद्र सरकार की गायडलायन के बाद हिमाचल सरकार ने Lockdown 1.0 में बड़ी रियायतें दी हैं। परन्तु यदि शिमालों की बात की जाये तो तकरीबन ढाई महीने से सुनसान पड़ीं जनतक स्थानों पर रौणक परतनी शुरू हो गई है।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट चलने साथ लोगों को कुछ राहत मिली है,शिमला में खाली बस अड्डों पर दोबारा लोगों की चहलपहल देखने को मिली
शर्तों के साथ हिमाचल में पैसेंजर ट्रांसपोर्ट की शुरुआत हुई है,इस दौरान सोशल डिस्टैंसिंग, प्रोटोकोल और गाईडलाईनस का पूरा ख़्याल रखा जा रहा है परन्तु पहले दिन कुछ ख़ास भीड़ नहीं दिखी।

प्रदेश में पर्यटकों के आने पर रोक रहेगी। बाहरी राज्यों से आने वाले हिमाचलियों के लिए जहें कर्फ्यू के पास जरूरी होगा, वहीं राज्य से बाहर बिना कर्फ्यू के पास जा सकेंगे। बाहरी राज्यों के व्यापारी और कामगार के पास से ही प्रदेश में आसकेंगे।

कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने केंद्र से मांगे 5000 करोड़ रुपए

सूबे में सोमवार से सुबह 6से रात 8बजे तक कर्फ्यू में ढील रहेगी। दिशानिर्देश के अनुसार इन 14 घंटों की ढील के दौरान 12 घंटे लोगों को प्रदेश में एक से दूसरे जिले में सुचारू सरकारी और निजी परिवहन सेवा मिलेगी।

मंदिरों में सूबे के लोग ही पूजापाठ और होटलों में 60 फीसदी लोगों को एक समय में बिठाया जा सकता है। देश में 24 मार्च से लगातार लौकडऊन जारी है, क्योंकि देश में कोरोना महामारी से बचने के लिए पूरे देश में तालाबन्दी की गई है ।

भारत में कोरोना महामारी के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिस कारण अब तक 5हज़ार के करीब लोगों की जान जा चुकी है, भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या अब तक 180,621 हो गई है ।

भारत में थोड़े ही दिनों में कोरौना के मरीजों की संख्या बहुत तेज़ी के साथ बढ़ी है, जब कि भारत में मरने वालों की संख्या 5,144 हो गई है, और ठीक होने वालों की संख्या 84,759 हो गई है, भारत में कोरोना वायरस के मरीज़ बहुत तेज़ी के साथ ठीक हो रहे हैं।

यह भी पढ़ो:-

चीन और भारतीय सरहद लद्दाख़ में तनाव लगातार जारी

Kalapani: विवादत नक्शे नेपाल सरकार ने संसद में पेश किया बिल ,बहुमत का समर्थन

AZAD SOCH : – E-PAPER

AZAD SOCH :- TV




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *