Cyclone Nisarga: चक्रवाती तूफान निसर्ग मचा सकता है तबाही,मुंबई और गुजरात में High Alert Cyclone Nisarga: चक्रवाती तूफान निसर्ग मचा सकता है तबाही,मुंबई और गुजरात में High Alert
BREAKING NEWS
Search
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
Cyclone Nisarga: चक्रवाती तूफान निसर्ग मचा सकता है तबाही,मुंबई और गुजरात में High Alert

Cyclone Nisarga: चक्रवाती तूफान निसर्ग मचा सकता है तबाही,मुंबई और गुजरात में High Alert

339

AZAD SOCH :-

मुंबई :- भारत में बहुत तेज़ी के साथ एक चक्रवात आ रहा है, जो कि एक ख़तरनाक समझा जा रहा है, सरकार इस को ले अपनी, तैयारियाँ कर चुकी है, और कर रही है, यह चक्करवात मुंबई ,गुजरात में तबाही मचा सकता है, सरकार ने लोगों को सचेत के लिए कहा है।

यह चक्करवात अब तक चक्रवाती तूफान निसर्ग ( Cyclone Nisarga) महाराष्ट्र और गुजरात के तटों की और तेजी से बढ़ रहा है और आज दोपहर में मुंबयी से 100 किलोमीटर दूर अलीबाग में तट से यह तूफान टकराएगा।

इस दौरान, 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं जो कि कहा जा रहा कि इस से ज़्यादा तेज़ हवाएँ चल सकतीं हैं, मौसम विभाग पूरी तरह इस तूफ़ान और निग्हें रख रहा है।जो कि अब तबाही मचाह सकता है, इस के साथ ही प्रशासन पूरी तरह तैयार कर चुका है।

महाराष्ट्र और गुजरात की और बढ़ रहे तूफान ‘निसर्ग ’ के मद्देनजर टनञ ने दोनों राज्यों के तटीय जिलों में अपनी 33 टीमें तैनात की हैं। अनुमान लगाया जा रहा है, जिस में मौसम विभाग ने भी कहा कि तूफ़ान अब तक अलीबाग से 140 किमी दूर है निसर्ग।

मुंबयी से चक्रवाती तूफान 190 किमी दूर,दोपहर 1से 4के बीच मुंबयी तट से तूफान के टकराने की आशंका,इस के साथ ही जानकारी प्राप्त हो हुई है कि मौसम विभाग का कहना है की 12 घंटे में चक्रवाती तूफान निसर्ग एक विकराल चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा।

दिल्ली में बिना पास के नहीं होगी Entry, बार्डर किये पूरी तरह सील

इस दौरान, भारी बारिश और 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। यह तूफ़ान मुम्बयी में बहुत सी इलाकों में बहुत तेज़ बारिश पड़ सकता है, जिस कारण नुकसारन भी हो सकता है ।

एक अनुमान अनुसार मुम्बयी के सायन, वडाला, दादर, माटुंगा, परेल समेत कई इलाकों में बारिश जारी। इस के इलावा महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा के लिए रेट अलर्ट जारी।

चक्रवाती तूफान के कारण गुजरात में 1,727 गांवों को पहले ही खाली करा लिया गया हैवलसाड, सूरत, नवसारी और भरुच जिलों में 78,971 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जाएगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी लोगों के लिए हर मदद के लिए आगे आ रहे हैं, और लोगों से अपील की है, वह अपना ध्यान रखने घर से बाहर न जाएँ।और साथ ही लोगों अपील किया है, कि वह इस चक्करवात तूफ़ान से सावधान रहने, पर सरकार की तरफ से हर मदद किया जा रही है।

यह भी पढ़ो:-

विरोध प्रदर्शनों ने हिंसक रूप धार अमरीका सड़कां लहू लुहाण,अब फौज सँभालेगी मोर्चा,राष्ट्रपति ट्रम्प

चीन ने कोरोना वायरस की जानकारी बहुत देर से दी,W.H.O ने दिया बयान

क्रिकटेर हार्दिक पांड्या जल्दी ही बनने वाले हैं पिता,शेयर की तस्वीरों

AZAD SOCH :- E-PAPER

AZAD SOCH :- TV





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *