अमरीका में जौर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन जारी,महात्मा गांधी का तोड़ा बुत अमरीका में जौर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन जारी,महात्मा गांधी का तोड़ा बुत

Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
अमरीका में जौर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन जारी, महात्मा गांधी का तोड़ा बुत

अमरीका में जौर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन जारी,महात्मा गांधी का तोड़ा बुत

165

AZAD SOCH :-

वाशिंगटन :- अमरीका में जौर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन जारी, महात्मा गांधी का तोड़ा अमरीका की राजधानी वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास के बाहर स्थापित महात्मा गांधी के बुत के साथ अनजाने हिंसक प्रदर्शनकारियों ने तोड़ -फोड़ की है।

अब इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर वह प्रदर्शनकारी कौन थे, जिन्होंने इस घृणित काम को अंजाम दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कर जांच शुरू कर दी है। अफ़्रीकी -अमरीकी जौर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत के बाद कई सूबों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे ।


हालत इतनी ख़राब हो गई है कि इस की आग व्हाइट हाऊस तक भी पहुँच चुकी है। प्रदर्शनकारियों ने वाशिंगटन डीसी में व्हाइट हाऊस के नज़दीक एक ऐतिहासिक चर्च को भी आग हवाले कर दिया था। इसी दौरान भारत में अमरीकी राजदूत ने महात्मा गांधी के बुत को नुक्सान पहुँचाने पर माफी माँगी है।

भारत में अमरीकी राजदूत केन जस्टर ने कहा, वाशिंगटन में महात्मा गांधी के बुत को नुक्सान पहुँचाने की घटना पर हम माफी मांगते हैं। इस के साथ की उन कहा कि जौर्ज की मौत के बाद भड़की हिंसा से हम दुखी हैं।इस घटना के बाद, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को ढंक दिया गया है।

हरियाणा में कोरोना के मरीजों की संख्या 3,290 हुई, हर रोज 300 से ज्यादा मरीजों

हालांकि अमेरिकी दूतावास द्वारा अमेरिका में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने सूत्रों के हवाले से कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका की पार्क पुलिस बापू की प्रतिमा के अपमान के मामले की जांच कर रही है।

16 सितंबर, 2000 को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन द्वारा वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के सामने महात्मा गांधी का अनावरण किया गया था।

इस प्रतिमा के अलावा, कई शहरों में महात्मा गांधी की दो दर्जन से अधिक मूर्तियाँ हैं अमेरिका का 25 मई को मिनेसोटा में, काले जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। जॉर्ज को केवल 20 डॉलर के नकली नोट चलाने के आरोप में पकड़ा गया था ।

और एक पुलिसकर्मी ने उन्हें जमीन पर गिरा दिया और उनके गर्दन पर अपने पैरों से तब तक वार किया जब तक उनकी मौत नहीं हो गई। इस घटना के कारण अमेरिका में भारी उबाल है।

यह भी पढ़ो: 

चीन ने कोरोना वायरस की जानकारी बहुत देर से दी,W.H.O ने दिया बयान

कोरोना वायरस: भारत में पिछले 24 घंटों कोरोना के 9,304 केस सामने आए अब तक 6,088 लोगों की मौत

AZAD SOCH :- E-PAPER

AZAD SOCH :- TV




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *