इमरान ख़ान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ हुई मानहानी का मुकदमा,अदालत ने नोटिस भेजा इमरान ख़ान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ हुई मानहानी का मुकदमा,अदालत ने नोटिस भेजा
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
इमरान ख़ान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ हुई मानहानी का मुकदमा,अदालत ने नोटिस भेजा

इमरान ख़ान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ हुई मानहानी का मुकदमा,अदालत ने नोटिस भेजा

214

AZAD SOCH :-

लाहौर:- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) को मानहानि मामले में पाक अदालत ने नोटिस भेजा है,पाकिस्तान तहरीक -ऐ -इंसाफ़ (PML -N) के डायरैक्टर शहबाज शरीफ़ द्वारा देश के प्रधान मंत्री इमरान ख़ान ख़िलाफ़ मानहानि का मामला दर्ज करवाया गया।

उनका आरोप था की शाहबाज ने उन्हें 61 मिलियन डालर की रकम रिश्वत के तौर पर दी थी,उन्होंने कहा था की उनके भायी वपूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम सुप्रीम कोर्ट में पनामा पेपर्स मामले से निकलवा दें। 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पनामा पेपर्स मामले में उन्हें आरोपी ठहराया गया।

ਕੈਪਟਨ ਪੰਜਾਬ ਦੇ CM ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਲੜਨਗੇਂ 2022 ਵਿਧਾਨ ਸਭਾ ਦੀਆਂ ਚੋਣਾਂ

शरीफ परिवार के खिलाफ 2017 में भ्रष्टाचार रोधी मामले दर्ज हुए। पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML -N) के अध्यक्ष और पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ का लंदन में इलाज चल रहा है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने अभी तक उस शख्स का नाम नहीं बताया है जो शाहबाज की और से धनराशि लेकर उनके पास पहुंचा था,शाहबाज के वकील ने अदालत को सूचना दी की’इस मामले में किए गए कुल 60 सुनवाईयों में इमरान खान के वकील ने 33 बार स्थगन प्रस्ताव दिया।

आखिरी सुनवायी में कोर्ट ने कहा था की पीएम के वकील ने कोरोना संक्रमण के कारण इस्लामाबाद से लाहौर नहीं आसके। कोर्ट ने मामले पर सुनवायी को 22 जून के लिए स्थगित कर दिया। याचिका में शाहबाज ने उनकी छवि को खराब करने के एवज में कोर्ट से 61 मिलियन डॉलर के मुआवजे की मांग की है।

पाकिस्तान में कोरोना का केंहर जारी :-


पाकितसान में कोरोना वाहरस का केंहर जारी है, जिस कारण पाकिस्तान में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है।

जिस कारण पाकिस्तान में कोविड-19 के साथ मौतों का शिलसिलें जारी है, पाकिस्तान में इस समय कोरोना पीडितों की संख्या अब तक 93,983 हो गई है।

जो कि बहुत तेज़ी के साथ बढ़ी है, जबकि मरने वालों की संख्या भी इस समय 1,935 के आसपास हो गई है।इस समय ऐंकटिव मामलों की संख्या 59,467 हो गई है।

इसे भी पढ़े: –

2021 तक मंज़ूर नहीं होगी कोई नयी सरकारी योजना,केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

Forbes 2020: अक्षय कुमार 365 करोड़ रुपए की कमाई, 100 लोगों की लिस्ट में अक्षय कुमार अकेले इंडियन

AZAD SOCH :- E-PAPER

AZAD SOCH :– TV




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *