LAC झड़प में भारत के 20 जवान शहीद चीन के 43 सैनिक मारे गए, तनाव जारी LAC झड़प में भारत के 20 जवान शहीद चीन के 43 सैनिक मारे गए, तनाव जारी
BREAKING NEWS
Search

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
LAC झड़प में भारत के 20 जवान शहीद चीन के 43 सैनिक मारे गए, तनाव जारी

LAC झड़प में भारत के 20 जवान शहीद चीन के 43 सैनिक मारे गए, तनाव जारी

173

AZAD SOCH :-

NEW DELHI :- LAC में भारत चीन विचाकार तनाव जारी है, दोनों देशों के सैनिक आमों सामने हैं,चीन के साथ हुई झड़प में भारत का नुक्सान हुए है,सोमवार को कोई झड़प में भारत के मिली जानकारी अनुसार 20 जवान शहीद हो चुके हैं वहाँ ही न्यूज एजेंसी ANI अनुसार चीन के 43 चीनी सैनिक के मारे की ख़बर है।

चीन की तरफ से हताहतों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है इस के साथ ही दोनों देशों में 6जून को बैठक हुई थी जिस कहा गया था दोनों देशों के सैनिक पीछे हद जाएंगे।

परन्तु बॉर्डर पर डेढ़ महीने से चल रहे विवाद को शांति से निपटने के लिए 6जून को हुयी सीनियर कमांडरों की बैठक में चीनी सेना ने पीछे हटने की बात कही थी, लेकिन महज 10 दिन में चीन ने धोखे से खूनी साजिश रच डाली।

दोनों देशों में गोली बारी नहीं हुई है,परन्तु दोनों देशों लाठी, के साथ लड़ाई हुई है, जिस काफ़ी नुक्सान हो गया है, भारत के मुकाबलो में चीन की सैनिकों का बहुत नुक्सान हुए हैे, 6 जून हुई बैठक के बाद में 11 जून को चीनी द्वारा बयान आए हुए ।

भारत और चीन के सैनिक में झड़प, 3 जवान शहीद

कि भारत और चीन दोनों के में शान्ति पहले बातचीत चल रही है,इस बयान के बाद चीन धोखो के साथ भारतीय सैनिकों पर हमला कर दिया जिस में भारत अपनी पूरी कार्यवाही की, दोनों पक्षों के बीच पीछे हटने की बात तय थी ।

लेकिन चीनी फौज समझौते पर अमल नहीं कर रही थी,चीनी फौज ने भारतीय टीम पर रॉड,पत्थरों से हमला कर दिया,मौके पर चीनी फौजियों की तादाद भारतीय जवानों से 3गुना थी,झड़प शुरू होने के बाद भारतीय सैनिकों की दूसरी टीम मौके पर पहुंची।

इस से पहले जानकारी प्रपात हुई थी जिस में कहा गया था कि 3जवान ही शहीद हुए जानकारी दी गई थी। दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख में मौजूदा हालात की समीक्षा के लिए सीडीएस बिपिन रावत और तीनों सेनायों के प्रमुखों के साथ बैठक की। जिसमें गृहमंत्री अमित शाह और विदेशमंत्री एस जयशंकर के साथ पीएम ने हालात पर चर्चा की।

45 सालों बाद इह पहला मौका है जब चीन की सरहद पर कोई भारतीय जवान मार्या ग्या है। इस से पहले 1975 में अरुणाचल प्रदेश के तुलुंग ला में चीनी हमलो में 4सैनिक मारे गए थे।

यह भी पढ़ो:-

PM मोदी आज करेंगे देश के मुख्य मंत्रियों के साथ बैठक, कोविड-19 मुद्दे पर होगी चर्चा

CM PUNJAB ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਨੇ ਚੀਨ ਦੇ ਹਮਲਿਆਂ ਖਿਲਾਫ ਭਾਰਤ ਵੱਲੋਂ ਕਰਾਰਾ ਜਵਾਬ ਦੇਣ ਦਾ ਸੱਦਾ ਦਿੱਤਾ

PM MODI की देश के मुख्य मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग,इकोनॉमी पर की चर्चा

CM PUNJAB ਅਮਰਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਨੇ PM ਮੋਦੀ ਨੂੰ ਪੱਤਰ ਲਿਖ ਕੇ ਖੇਤੀਬਾੜੀ ਖੇਤਰ ਦੇ ਤਿੰਨ ਨਵੇਂ ਆਰਡੀਨੈਂਸਾਂ ਦੀ ਸਮੀਖਿਆ ਕਰਨ ਲਈ ਕਿਹਾ

AZAD SOCH :- E-PAPE

AZAD SOCH :- TV

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ facebook page like ਅਤੇ twitter follow ਕਰੋਂ :





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *