PM मोदी गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत,6 राज्यों में मिलेगा फायदा PM मोदी गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत,6 राज्यों में मिलेगा फायदा

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
PM मोदी ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत,6 राज्यों में मिलेगा फायदा

PM मोदी ने गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत,6 राज्यों में मिलेगा फायदा

263

AZAD SOCH :-

NEW DELHI :- PM मोदी ने आज वीडियो कानफरंसिंग के जरिये गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरूआत की है,यह योजना 6 राज्यों के 116 जिलों में चलेगी।


इस के इलावा प्रधान मंत्री ने शनिवार को दूसरे राज्यों से लौट कर आए प्रवासी मजदूरों को उनके घर के आसपास ही रोजगार देने के लिए 50,000 करोड़ रुपये की लागत से गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरुआत की।

यह ज़ोयना वहां चलाई जायेगी जहाँ कि जिलों में मज़दूरों की संख्या 25 हज़ार से अधिक होगी,यह जो ज़ौयना है, वह 116 जिलों में और 6 राज्यों में चलाई जायेगी,इस के साथ ही इस योजना के अंतर्गत लोगों को 125 दिन काम मिलेगा।

ਸ਼ਹੀਦ ਗੁਰਤੇਜ਼ ਸਿੰਘ ਰਾਸ਼ਟਰੀ ਸਨਮਾਨਾਂ ਨਾਲ ਕੀਤਾ ਗਿਆ ਅੰਤਿਮ ਸੰਸਕਾਰ,ਲਗਾਏ ਇਨਕਲਾਬ ਜ਼ਿੰਦਾਬਾਦ ਦੇ ਨਾਅਰੇ,

प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब कल्याण रोज़गार अभ्यानो मज़दूरों को रोज़गार देने के लिए 50 हज़ार करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे,बिहार के खगड़िया जिले के बेलदौर प्रखंड के तेलिहार गांव से शुरू की गई।

यह गरीब कल्याण रोज़गार अभ्यान इस लिए शुरू किया गया है, कि जो वापस आइै मज़ूदरें श्रमिकों और गांव के लोगों को सशक्त बनाना, स्थानीय स्तर पर विकास को गति देना और आजीविका के अवसर प्रदान करना है।

इससे प्रवासी मजदूरों को उनके घर के आसपास ही रोजगार मिलेगा lockdown कारण अब तक बहुत सी लोग बेरोजगार हो चुके हैं,इस लिए लाखों ही लोगों अपना कंमकार छोड़ कर अपने घरों जा चुके हैं, और वह इस समय बेरोजगार हो चुके हैं,इस योजना बहुत लोगों काम मिलेगा ।

जिस में आंगनवाड़ी केंद्र, राष्ट्रीय राजमार्ग, रेलवे और जल संरक्षण ओर भी इस प्रकार कामकाज हैं, इस योजना के साथ ग्रामीण क्षेत्रों लोगों रोज़गार देना है,PM मोदी ने उन की भविष्य की योजनाओं बारे भी जानकारी के लिए।

इस के साथ ही उन सभी को हर संभव सहायता देने का भरोसा भी दिया,यह योजना बिहार के खगरिया सुसत में शुरू की गई है।
इस के साथ ही प्रधान मंत्री मोदी शुरुआत में देश के लिए शहीद हुए 20 जवान शहीद को याद किया उन का बलीदार जो उन के देश के लिए किया वह कभी भी व्यर्थ नहीं जायेगा।

यह भी पढ़ो :

CM PUNJAB ਭਾਵੁਕ ਹੋਏ, ਕਿਹਾ ਕਿ ਸਾਡੇ ਜਵਾਨ ਗੋਲੀ ਕਿਉਂ ਨਹੀਂ ਚਲਾ ਸਕੇ , ਕੌਣ ਹੈ ਜਿੰਮੇਦਾਰ,ਚੀਨੀਆਂ ਤੇ ਵਿਸ਼ਵਾਸ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਜਾ ਸਕਦਾ

भारतीय फ़ौज ने बॉर्डर मोर्चे संभाले,वायुसेना के सभी बेस फूल अलर्ट पर

बॉर्डर पर जंग की दहशत,फौजियों ने संभाले मोर्चे,चीन भारत के दो अफसरों और 10 जवान रिहा कर दिया है

AZAD SOCH :- E-PAPER

AZAD SOCH :- TV

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ facebook page like ਅਤੇ twitter follow ਕਰੋਂ :-





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *