सरहदी विवाद में भारत और चीन के बीच लैफ्टिनैंट जरनल स्तर की बातचीत जारी है सरहदी विवाद में भारत और चीन के बीच लैफ्टिनैंट जरनल स्तर की बातचीत जारी है

Live Clock Date

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.
सरहदी विवाद में भारत और चीन के बीच लैफ्टिनैंट जरनल स्तर की बातचीत जारी है,लद्दाख में पैंगोंग झील के पास भी भारत चीन में तनातनी

सरहदी विवाद में भारत और चीन के बीच लैफ्टिनैंट जरनल स्तर की बातचीत जारी है,लद्दाख में पैंगोंग झील के पास भी भारत चीन में तनातनी

126

AZAD SOCH :-

NEW DELHI :- भारत और चीनी फौजियों दरमियान झड़प बीच आज गलवान वादी से ले कर फिंगर झपकी तक सरहदी विवाद पर आज दोनों मुल्कों के लैफ्टिनैंट जनरल स्तर की बातचीत चुशल मोलदो में शुरू हो गई है।

यह वही जगह है जहाँ चीन ने 6 जून को दोनों मुल्कों के लैफ्टिनैंट जनरल रैक के आधिकारियों बीच बातचीत के बाद अपने टैंट हटाने पर सहमति जताई थी।

15 जून को चीन की तरफ से टैंट हटाने से इन्कार करन बाद दोनों मुल्कों के फौजियों बीच झड़प हुई थी, जिस में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे,फ़ौजी सूत्रों मुताबिक चीन के 43 फौजियों के मारे जाने या ज़ख़्मी होने की खबरें थे।

प्रत्येक की निगाह मीटिंग के नतीजे पर है,सूत्रों अनुसार मीटिंग में गलवान वादी से ले कर फिंगर झपकी तक लगदी सरहद बारे चर्चा की जायेगी,रखा मंत्री राजनाथ सिंह ने रूस रवाना होने से पहले sunday को तीनों ही फौजें के मुखियों के साथ बातचीत की थी।

उन इस दौरान हालात और सुरक्षा तैयारियों का जायज़ा लिया था,राजनाथ सिंह ने फ़ौज को हर एक्शन के लिए तैयार रहने के लिए कहा है,राजनाथ सिंह ने कहा कि यदि चीनी फ़ौज भारतीय सेना और किसी भी किस्म का अटैक करती है, राजनाथ जबाबी कार्यवाही की छुट दे दी है।

और साथ ही सेना को हर तरह के हथियार खरीद की छुट दे दी है, भारत की चीन के साथ लग की 3500 किलोमीटर के सरहदी क्षेत्र को के पर चौकसी हो ज़्यादा तेज़ कर दी गई है,भारत की हवाई सैनें को पूरी तरह तैयार रहने के लिए कहा गया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने LAC चीन को जवाब देने लईे सेना को मिली खुली छूट, रक्षा मंत्री ने की सेना प्रमुखों मीटिंग

इस के इलावा जल सैनें भी पूरी तरह तैयार है, चीन की हर हरकत के पर की पूरी आँख है,हर तरह की कार्यवाही करन की आज्ञा दे दी गई है, तनाव के हालात में भारत की चीन को दो टूक, कहा गलवान घाटी में 5 मई के पहले वाली स्थिति पर लौटे चीनी फौज,चली गई है।

15 जून को भारतचीन के फौजियों में भिड़ंत के बाद आज गलवान घाटी के मोलडो में पहली बार कमांडर स्तर की बातचीत हुई है,इस के साथ ही सरकार ने लद्दाख में सड़क निर्माण जल्द पूरा करने का निर्देश दिए हैं।

जिससे यह सड़क निर्माण के काम को जल्दी से जल्दी पूरा किया जा सके,इस समय लद्दाख़ में कई सड़क निर्माण चल रहे हैं, जिस को पूरा करन के लिए सरकार ने हिदायत दी है,इस के साथ ही ख़बर आई है।

कि लद्दाख में पैंगोंग झील के पास भी भारत चीन में तनातनी हुई है,भारत और चीन की दोनों सेना आमों सामने हैं, दोनों तरफ से एकएक हजार से ज्यादा सैनिकों की तैनाती की गई है, सिक्किम सरहद के पास भारत और चीन के फौजियों में झड़प का ताजा मामल सामने आ रहे हैं,भारत और चीन के विचार इस समय तनाव बहुत ज़्यादा हो गया है।

यह भी पढ़ो :-

ਸਾਬਕਾ ਪ੍ਰਧਾਨ ਮੰਤਰੀ ਮਨਮੋਹਨ ਸਿੰਘ ਬਿਆਨ ਆਇਆਂ,PM MODI ਆਪਣੇ ਬਿਆਨ ਵਲੋਂ ਚੀਨ ਦੇ ਰੁਖ਼ ਨੂੰ ਤਾਕਤ ਨਹੀਂ ਦਿਓ

सोने (GOLD) के कीमत में तेज़ी,48,300 तक पहुँची कीमतें

भारतीय फ़ौज ने बॉर्डर मोर्चे संभाले,वायुसेना के सभी बेस फूल अलर्ट पर

AZAD SOCH :- E-PAPER

AZAD SOCH :- TV

ਹੋਰ ਵਧੇਰੇ ਖ਼ਬਰਾਂ ਅਤੇ update ਲਈ facebook page like ਅਤੇ twitter follow ਕਰੋਂ




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *